Wednesday, Mar 20, 2019

यूपी PCS 2016 का परिणाम घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

  • Updated on 2/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) ने पीसीएस-2016 (PCS-2016) का रिजल्ट शुक्रवार रात घोषित कर दिया। अगर अभी तक आपने अपना रिजल्ट नहीं देखा है तो आप यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in   पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।  

BHU में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें Apply

इस बार PCS की परीक्षा में कानपूर की जयजीत कौर होरा ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए टॉप किया है। इसके साथ ही  दूसरे स्थान पर प्रतापगढ़ के  विनोद कुमार पांडेय और तीसरे स्थान पर  प्रयागराज के  नवदीप शुक्ला ने अपनी जगह बनाई है।  

महिलाओं के लिए बेस्ट है ये पांच सरकारी नौकरियां, ऐसे करें तैयारी

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए 633 पदों पर भर्तियां निकाली गई थी जिसमें  जिसके लिए 1,935 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।  जिसका रिजल्ट आने में तीन साल का समय लग गया। बता दें, इसके फाइनल परीक्षा में 1,935 परीक्षार्थी उपस्थित हुए थे। 

ऐसे चेक करें रिजल्ट : अगर आपको अपना रिजल्ट चैक करना है तो सबसे पहले आपको  uppsc.up.nic.in वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको लिस्ट ऑफ सेलेक्टेड कैंडिडेट्स इन कम्बाइंड स्टेट/अपर सब-ऑर्डिनेट सर्विस एग्जाम 2016 पर क्लिक करना होगा।

इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको एक पीडीएफ फाइल नजर आएगी। जिसको डाउनलोड करने के बाद आपको   सफल अभ्यर्थियों की लिस्ट आ जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.