Thursday, Dec 08, 2022
-->
announcement of bjp dhankhar will be nda candidate for the vice president post

BJP का ऐलान, धनखड़ होंगे उप राष्ट्रपति पद के लिए NDA के उम्मीदवार

  • Updated on 7/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ को भाजपा ने उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि धनखड़ ने शनिवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके साथ ही उन्हें उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं। धनखड़ ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होना है। 

पीएम मोदी के रेवड़ियां बांटने वाले बयान को लेकर केजरीवाल ने किया पलटवार

  •  

 उम्मीदवार तय करने के लिए शनिवार को भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। पार्टी मुख्यालय में हो रही इस बैठक में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य मौजूद रहे। 

राज ठाकरे से मिलने के बाद फडणवीस बोले- महाराष्ट्र में कोई ‘सुपर सीएम’ नहीं

देश के उपराष्ट्रपति को चुनने के लिए निर्वाचक मंडल में संसद के दोनों सदनों, लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य शामिल होते हैं। संसद में सदस्यों की मौजूदा संख्या 780 है। इनमें से सिर्फ भाजपा के 394 सांसद हैं। जीत के लिए 390 से ज्यादा मतों की जरूरत होती है। इस तरह धनकड़ का उपराष्ट्रपति चुना जाना तय माना जा रहा है। 

कांग्रेस का कटाक्ष, कहा- प्रधानमंत्री मोदी रुपये के लिए हानिकारक हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.