Sunday, Jan 23, 2022
-->
announcement-of-the-fifth-pefi-national-awards-in-the-field-of-sports-and-physical-education

खेल एवं शारीरिक शिक्षा क्षेत्र के पांचवें पेफी राष्ट्रीय पुरस्कारों की हुई घोषणा 11 श्रेणियों में 29

  • Updated on 1/12/2022

खेल एवं शारीरिक शिक्षा क्षेत्र के पांचवें पेफी राष्ट्रीय पुरस्कारों की हुई घोषणा
11 श्रेणियों में 29 दिग्गजों को मिलेगा पुरूस्कार 

 

नई दिल्ली, 12 जनवरी (नवोदय टाइम्स): फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने खेल एवं शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने वाले दिग्गजों को सम्मानित करने के लिए प्रतिष्ठित पांचवें पेफी राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। 
पुरस्कार आयोजन समिति के सचिव डॉ चेतन कुमार ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि शारीरिक शिक्षा एवं

खेलकूद मानव जीवन के अभिन्न अंग है और इसके प्रशिक्षकों और संस्थाओं को पेफी विगत 4 वर्ष से सम्मानित कर रही हैण् इस बार चयन समिति ने कठिन मेहनत के बाद पूरे देश से आये हुए आवेदनों में से 11 श्रेणियों में 29 लोगों और संस्थाओं को इस पुरस्कार के लिए चयनित किया है।

यह पुरस्कार देश के उन चुनिंदा लोगों और संस्थाओं को दिया जाता है जिन्होंने देश में शारीरिक शिक्षा और खेलकूद को आगे बढाने में अहम योगदान दिया हैए और शारीरिक शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में समाज और देश के लिए प्रेरणा बने हैं। चयनित पुरस्कार विजेताओं को 11 मार्च को दिल्ली के एनडीएमसी सभागार में खेल जगत के दिग्गजों के हाथों पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान के पूर्व निदेशक डॉ एके उप्पल की अध्यक्षता में पूरे देश से आए आवेदनों पर 29 दिग्गजों पर विभिन्न श्रेणी के पुरस्कारों पर मुहर लगाया। चयन समिति में द्रोणाचार्य अवॉर्डी डॉ एके बंसल, भारतीय विश्वविद्यालय संघ के पूर्व संयुक्त सचिव खेल डॉ गुरदीप सिंह,खेल पत्रकार राजेश राय, दिल्ली स्पोट्र्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सचिव राजेन्द्र साजवान, दिल्ली यूनिवर्सिटी से एसोसिएट प्रोफेसर डॉ मीरा सूद एवं मीनाक्षी पाहुजा एवं शारीरिक शिक्षक रिचा तुली, प्रवीन नागर शामिल थे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.