Wednesday, Mar 03, 2021
-->
announcement on mayawatis birthday said will not combine in assembly elections albsnt

मायावाती का जन्मदिन पर ऐलान, कहा- विधानसभा चुनाव में नहीं करेगी गठबंधन

  • Updated on 1/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर ऐलान किया है कि उनकी पार्टी उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि बसपा विधानसभा चुनाव में अपने दमखम के साथ उतरेगी।

शरद पवार बोले- धनंजय मुंडे मामले में जांच के निष्कर्ष का इंतजार करेगी NCP

बता दें कि आज उत्तरप्रदेश की पूर्व सीएम मायावती का जन्मदिन है। वहीं अपने 65 वें जन्मदिन पर मायावती ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार के पहल की जमकर तारीफ भी की है। उन्होंने कहा कि यूपी में बसपा की सरकार बनने के बाद सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी। मालूम हो कि मायावती 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। हालांकि उस चुनाव में भले ही गठबंधन कोई कमाल नहीं कर पाया हो लेकिन बसपा 10 सीट जीत हासिल की थी। जबकि सपा को 5 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। पिछले साल के लोकसभा चुनाव के बाद दोनों दलों का एक-दूसरे से मोहभंग हो गया,फिर रास्ते अलग-अलग हो गए। 

BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बैंकों के NPA को लेकर अदानी पर किया कटाक्ष

ऐसे में मायावती के आज के बयान को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उत्तरप्रदेश,उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने है। जिसको लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है। बीजेपी को टक्कर देने के लिये सपा प्रमुख अखिलेश यादव अब बड़े दलों के बजाए छोटे दलों के साथ गठबंधन को तरजीह दे रहे है। वहीं मायावती के एकला चलो रे की नीति से बसपा को कितना फायदा होगा-यह देखने वाली बात है। दूसरी तरफ औवैसी के भी पूर्वांचल के हाल के दौरे से राज्य में सियासी माहौल गरमा गई है।  

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.