Saturday, Oct 01, 2022
-->
Annual examinations of 9th-11th students started in the capital

राजधानी में 9वीं-11वीं छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं शुरू

  • Updated on 2/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी के निजी स्कूलों में 9वीं-11वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की वार्षिक परीक्षाएं कई स्कूलों ने शुरू कर दी हैं। वहीं कई स्कूल मार्च के पहले हफ्ते से 9वीं-11वीं कक्षा के लिए वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन करने जा रहे हैं। जिन स्कूलों ने परीक्षाएं शुरू कराई हैं वह छात्रों को विशेष परिस्थिति में ऑनलाइन भी मौका दे रहे हैं। रोहिणी स्थित माउंट आबू स्कूल में मार्च के पहले हफ्ते से 9वीं 11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं शुरू होंगी।

नर्सरी दाखिला : ईडब्ल्यूएस डीजी सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी में आवेदन शुरू

कुछ स्कूल मार्च के पहले हफ्ते से शुरू करेंगे आयोजन 
वहीं मयूर विहार स्थित विद्या बाल भवन ने 21 फरवरी से 9वीं-11वीं कक्षा के छात्रों के लिए आयोजन शुरू कर दिया है। माउंट आबू स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति अरोड़ा ने बताया कि हम ऑफलाइन परीक्षाओं का आयोजन करने जा रहे हैं। दो वर्ष में छात्रों ने लगातार हाइब्रिड मोड में ही परीक्षाएं दी हैं। उन्हें लिखने की प्रक्टिस होनी चाहिए।

सीबीएसई : 2 मार्च से आयोजित होंगे 10वीं-12वीं कक्षा के प्रक्टिकल

बीमार बच्चों व घरों को वापस चले गए बच्चे दे रहे ऑनलाइन परीक्षा 
वहीं विद्या बाल भवन स्कूल के प्रिंसिपल सतवीर शर्मा ने कहा कि जो बच्चे कोविड की तीसरी लहर में अपना घर वापस चले गए हैं और जो बच्चे किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त हैं उन्हें ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प दिया गया है। वहीं बाकी सभी बच्चों को स्कूल में ऑफलाइन बुलाकर कोरोना नियमों से परीक्षा ली जा रही हैं।

comments

.
.
.
.
.