Sunday, Sep 19, 2021
-->
another-death-from-black-fungus-in-uttarakhand-53-deaths-from-corona-rkdsnt

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस से एक और मौत, कोरोना से 53 मौतें

  • Updated on 5/23/2021

देहरादून, 23 मई (स.ह.) : ऋषिकेश एम्स में पिछले 24 के दौरान ब्लैक फंगस के कुल 74 मरीज पाए गए। इनमें से रुड़की निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके साथ ही उत्तराखंड में ब्लैक फंगस से मरने वालों का आंकड़ा 6 हो गया है। रविवार को एम्स में इलाज के बाद एक मरीज को डिस्चार्ज भी किया गया। अब एम्स में 67 रोगी भर्ती हैं। वहीं, प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर घटने लगी है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 53 मरीजों की मौत हुई है। बैकलॉग में 19 मरीजों की मौत का आंकड़ा भी सामने आया है। 6173 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं, वहीं 3050 नए मरीज मिले हैं। अब प्रदेश में 54735 एक्टिव केस हैं।

उत्तराखंड में भी ब्लैक फंगस महामारी घोषित
देश के दूसरे राज्यों की तरह शनिवार को उत्तराखंड सरकार ने भी ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया है। सरकार ने इसे नोटिफिएबल डिजीज घोषित किया है। प्रदेश के किसी भी जनपद में ब्लैक फंगस का मामला सामने आने पर इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को अनिवार्य रूप से देना होगा। राज्य सरकार ने यह कदम केंद्र के निर्देश पर उठाया है। प्रदेश में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अब महामारी एक्ट के तहत ब्लैक फंगस के लिए भी वही नियम लागू होंगे, जो कोरोना महामारी के लिए लागू हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.