Wednesday, Sep 18, 2019
anti-encroachment campaign will resume in dehradun from september 3

देहरादून में तीन सितम्बर से दोबारा शुरू होगा अतिक्रमण विरोधी अभियान

  • Updated on 8/30/2019

देहरादून/ ब्यूरो: पिछले साल अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गए अभियान को फिर से और प्रभावी ढंग से शुरू किया जाएगा। इसके लिए तीन सितम्बर की तारीख तय हुई है। इससे पहले शासन के अधिकारी एमडीडीए, देहरादून जिला प्रशास और दून नगर निगम के साथ एक बैठक करेंगे और अतिक्रमण विरोधी अभियान की रूपरेखा तय करेंगे।

उत्तराखंड सरकार ने घटाया औद्योगिक निवेश का लक्ष्य

अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून एवं जिला प्रशासन देहरादून द्वारा जन सामान्य के लिए बनाये गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किये गये अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण का कार्य पूर्व में किया गया था। हाल फिलहाल शिकायतें मिल रही हैं कि जगह-जगह पुनः लोगों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया गया है।

Pakistan : सिख युवती का अपहरण कर धर्म परिवर्तन करवाया, PM इमरान से लगाई मदद की गुहार

ओमप्रकाश ने बताया कि तीन सितम्बर, 2019 से पुनः अवैध अतिक्रमण हटाने सम्बन्धी कार्यवाही पहले की अपेक्षा और अधिक गति से की जायेगी। उन्होंने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किये गये भवनों के स्वामियों से पुनःअपील की है कि अपने अतिक्रमणों को स्वयं हटा लें। उन्होंने कहा कि यदि अतिक्रमण टास्क फोर्स द्वारा हटाया जाता जाता है, तो इसकी वसूली नियमानुसार भू-राजस्व के रूप में संबंधित भवन स्वामी से की जायेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार को मिला ED का नोटिस, दिल्ली में पेश होने के आदेश

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि इस संबध में शासन ने एक आवश्यक बैठक सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी. सभागार में बुलाई है। इसमें जिलाधिकारी देहरादून, उपाध्यक्ष एमडीडीए, नगर आयुक्त नगर निगम, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.