Monday, Oct 25, 2021
-->
antibody cocktail therapy started at delhi sir ganga ram hospital kmbsnt

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी शुरू

  • Updated on 6/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में कोरोना से होने वाली मौतों को रोकने के लिए अस्पतालों में हर संभव प्रयास किया जा रहा है। अब संक्रमण दर के साथ मौत के मामलों में भी काफी कमी आ गई है। दिल्ली के अस्पताल अब एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी से भी कोविड-19 के गंभीर मरीजों का इलाज कर उनकी जान बचा रहे हैं। 

दिल्ली के एक और प्राइवेट अस्पताल में एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी की शुरुआत मंगलवार से कर दी गई है। सर गंगा राम अस्पताल में इस थेरेपी का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। इस थेरेपी का इस्तेमाल गंभीर बीमारी के विकास के उच्च जोखिम वाले हल्के और मध्यम कोरोना लक्षणों वाले मरीजों के लिए किया जा रहा है।

निरर्थक मामलों से राष्ट्रीय महत्व के मामलों की सुनवाई में होती है देरी : सुप्रीम कोर्ट 

इन दो दवाओं के कॉकटेल का हो रहा उपयोग 
इस थेरेपी में कैसीरिविमैब और इम्देवीमैब दो दवाओं का संयोजन है। सर गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर डीएस राणा, अध्यक्ष (बीओएम) ने बताया कि दवा निर्माता कंपनी के दावों के अनुसार हमें उम्मीद है कि यह उपचार बीमारी को बढ़ने से रोकने के लिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक प्रमुख कारक होगा।

उन्होंने कहा कि रोग की गंभीरता को आगे बढ़ने से रोकने में यह दवा कारगर है। फिलहाल यह दवा अस्पतालों के माध्यम से ही उपलब्ध कराई जा रही है।

अलपन बंद्योपाध्याय को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत गृह मंत्रालय का नोटिस 

केवल इन मरीजों पर थेरेपी इस्तेमाल की अनुमति 

  • जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। 
  • हल्के से मध्यम कोविड रोग हैं।
  • मरीज 12 या अधिक आयु का हो और वजन 40 किलो हो।
  • मरीज कोविड-19 के उच्च जोखिम में हो।
  • एक मरीज के डोज के लिए 59 हजार 750 रुपये का भुगतान करना होगा। 
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.