Tuesday, Dec 07, 2021
-->
antigen tests of corona virus done continuously in capital delhi rkdsnt

सब्जी बेचने व ऑटो चालकों का मोबाइल सर्विलांस टीम ने किया एंटिजन टेस्ट

  • Updated on 7/14/2020

 

नई दिल्ली/ब्यूरो। राजधानी में कोरोना वायरस के एंटिजन टेस्ट लगातार किए जा रहे हैं इन टेस्टिंग के माध्यम से कोरोना वायरस की जकड में आए लोगों का सटीक आंकडा सामने आ रहा है। जहां आंकडा बढने से लोगों में डर है, वहीं दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट सबसे बेहतर है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए नार्थ डिस्ट्रिक के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट ने मंगलवार से 6 मोबाइल वेन के जरिए एंटिजन टेस्टिंग की शुरूआत की है। 

गुजरात : कोरोना संक्रमण से मौत के आंकड़ों पर एंबुलेंस ड्राइवर ने उठाए सवाल, केस दर्ज

जिसके माध्यम से सब्जी बेचने वालों व ऑटो ड्राईवर्स का एंटिजन टेस्ट किया जा रहा है। बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा एंटिजन टेंस्टिंग मोबाइल सर्विलांस टीम के द्वारा करवाई जा रही है। जिसमें विशेष तौर पर नियुक्त किए गए स्पेशल सर्विलांस ग्रुप के लोग हैं। जिला प्रशासन द्वारा यहां एंटिजन टेंस्टिंग एक ऑपरेशन की तरह किया जा रहा है जिसके लिए बकायदा 6 वैन मौजूद हैं। 

कवि वरवर राव की रिहाई के लिए कांग्रेस नेता ने लगाई पीएम मोदी से गुहार

जिला प्रशासन की एंटिजन टेस्टिंग मोबाइल सर्विलांस टीम द्वारा कुल 388 लोगों का टेस्ट किया गया, जिनमें से कुल 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं हैं। अधिक लोगों के संपर्क में आने वालों का कर रहे हैं टेस्ट: डीएम डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट नार्थ दीपक शिंदे ने बताया कि एंटिजन टेस्ट उन लोगों का करवाया जा रहा है जो अधिक लोगों के संपर्क में आते हैं जैसे ऑटो व टैक्सी ड्राइवर व सब्जी बेचने वाले, ठेले वाले इत्यादि। ये टेस्ट बिल्कुल मुफ्त किया जा रहा है। 

विकास दुबे एनकाउंटर : यूपी की योगी सरकार पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट

रवींद्र रैना के बाद भाजपा महासचिव राम माधव ने खुद को किया क्वारंटीन

मोबाइल सर्विलांस टीम घनी आबादी के बीच कौन लोग संक्रमित हो सकते हैं या संक्रमण फैला सकते हैं इसका चुनाव कर एंटिजन टेस्ट किया जाता है, इसकी रिपोर्ट भी 30 मिनट के भीतर आ जाती है। जिससे अधिक संक्रमण फैलने के खतरे को टाला जा सकता है।

जामिया हिंसा से संबंधित याचिकाओं पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.