Thursday, Jan 27, 2022
-->
anurag kashyap bollywood asks difference loan and relief package after bjp sitharaman pc rkdsnt

सीतारमण की PC के बाद अनुराग कश्यप ने पूछा- Loan और Relief-Package में क्या फर्क है ?

  • Updated on 5/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था और आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पैकेज के बारे में कुछ खुलासे किए हैं। सरकार ने राहत पैकेज में लोन को बड़ी मात्रा में शामिल किया है। इसके साथ ही आत्मनिर्भर भारत को प्रमुखता देने की कोशिश की है। अब इसको लेकर प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। 

आर्थिक पैकेज पर सीतारमण की पहली प्रेस वार्ता पर चिदंबरम की कुछ ऐसी है प्रतिक्रिया

इसको लेकर बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने आर्थिक राहत पैकेज और आत्मनिर्भर भारत को लेकर दो सवाल पूछे हैं। उन्होंने जानना चाहा है कि उधार और राहत पैकेज में कोई फर्क तो होता होगा। इसके साथ ही उन्होंने स्वयंसेवक और आत्मनिर्भर में फर्क भी पूछा है। दूसरे सवाल के लिए उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से स्वयं सेवक संघ की ओर इशारा किया है, जो भाजपा का मातृ संगठन है। 

आर्थिक पैकेज पर निर्मला सीतारमण की पहली प्रेस कांफ्रेंस के ये हैं 10 खास बिंदु

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार अब स्वदेशी और लोकल कारोबार पर जोर दे रही है। इसके लिए ग्लोबल टेंडर सीमा का भी सीमित कर दिया गया है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश में घूम-घूमकर एफडीआई पर जोर देते आए हैं। देश के एयरपोर्ट में भी ग्लोबल टेंडर की भी बात हो रही है। जबकि आरएसएस का शुरू से ही स्वदेशी पर जोर रहा था, लेकिन 2014 में मोदी सरकार के आने के बाद संघ भी इस दिशा में शांत पड़ गया। लेकिन कोरोना संकट में फिर से स्वदेशी की ओर जोर दिया जा रहा है। यही बात अनुराग कश्यप को समझ नहीं आ रही है। 

PM मोदी के ऐलान पर अनुराग कश्यप ने उठाए सवाल, अनुपम-परेश रावल ने जताया भरोसा

कोरोना संकट : पीएम नरेंद्र मोदी के राष्ट्र संबोधन की ये हैं 4 बड़ी घोषणाएं

इससे पहले कश्यप ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'जो 15 लाख रुपए अकाउंट में नहीं पहुँचे उन्ही को जोड़ जोड़ के यह पैकिज बनाया है। आज ही के दिन के लिए तो जोड़ रहे थे,पिछले छह सालों से।अब यह पैकिज भी आगे जोड़ा जाएगा और जोड़ते जोड़ते हम पाँच ट्रिल्यन देखना कितनी जल्दी पहुँचेंगे। इसको कहते हैं दूरदर्शी ।अंग्रेजों के लिए Visionary ।' अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'लेकिन एक बात बड़ी सही कह गए प्रभु - आत्मनिर्भर बन जाओ नहीं तो किसी का कुछ नहीं होने वाला। प्रभु भरोसे तो बिलकुल नहीं।' 

ICMR की बदलती गाइडलाइंस से खुश नहीं हैं बायोकॉन की चैयरपर्सन किरण मजूमदार

NBFC सेक्टर के लिए 30 हजार करोड़ की योजना लाए हैं : सीतारमण

जहां पीएम मोदी के ऐलान पर सवाल उठाए हैं, वहीं अभिनेता अनुपम खेर और परेश रावल ने पीएम मोदी में अपना भरोसा जताया है। बता दें कि अनुराग कश्यप मोदी सरकार की नीतियों पर समय-समय पर सवाल उठाते रहे हैं, वहीं अनुपम खेर भाजपा, खास कर पीएम मोदी के लिए खुलकर बैटिंग करते रहते हैं। खेर की पत्नी किरण खेर भाजपा सांसद भी हैं। वहीं परेश रावल पहले भाजपा के सांसद रह चुके हैं।

पीएम मोदी के संबोधन से बेहद निराश दिखे वामदल नेता सीताराम येचुरी, 3 मुद्दे गिनाए

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.