Sunday, Oct 17, 2021
-->
anurag kashyap bollywood not like lockdown extension appeal parties pressure pm modi rkdsnt

अनुराग कश्यप को रास नहीं आया लॉकडाउन बढ़ाना, सभी पार्टियों से की यह अपील

  • Updated on 5/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों की खुलकर आलोचना करने वाले बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप को देश में लॉकडाउन बढ़ाना रास नहीं आया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी पार्टियों,अर्थशास्त्रियो, वैज्ञानिकों और कॉरपोरेट्स से खास अपील है। कश्यप का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तभी पहल करने को मजबूर होंगे, जब पार्टियों,अर्थशास्त्री, वैज्ञानिक और कॉरपोरेट्स कोई काम करने वाला हल निकलेंगे।

मोदी सरकार ने 6 और एयरपोर्ट के रख-रखाव के लिए शुरू की टेंडर प्रक्रिया

कोरोना का कहर : मोदी सरकार ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन, लेकिन मिलेगी छूट

अनुराग कश्यप ने अपनी यह राय ट्वीट के जरिए जाहिर की है। वह लिखते हैं, ''लॉकडाउन जारी रहेगा। वे इसे रोकने वाले नहीं हैं। सरकार के पास कोई योजना नहीं है, कोई रणनीति नहीं है और ना ही पैसा है उसके पास। यह सभी दलों, अर्थशास्त्रियो, वैज्ञानिकों, कॉरपोरेट्स के लिए समय है कि वे साथ मिलकर बैठें और काम करने वाला हल निकालें। पीएम खुद ही पहल करने को मजबूर हो जाएंगे।'

लॉकडाउन बढ़ने के बीच केजरीवाल सरकार देगी दोगुना राशन, रोजमर्रा के सामान भी मिलेंगे

बता दें कि आज केंद्र की मोदी सरकार ने 2 हफ्तों के लिए लॉकडाउन और बढ़ा दिया है। अब यह 17 मई तक जारी रहेगा। देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है, इसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। दरअसल, देश में कोरोना के मामले 35,000 से ज्यादा हो गए हैं और 1160 लोगों की जान जा चुकी है।

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को लाने के लिए ट्रेन भी होंगी इस्तेमाल, मोदी सरकार ने दी इजाजत

देश में लॉकडाउन 3 मई तक लागू था। इससे पहले सरकार ने कहा था कि इसका फैसला 3 मई के आसपास ही लिया जाएगा, लेकिन पहले के अनुभव को देखते हुए सरकार ने इस बार इसे पहले ही ऐलान कर दिया। केंद्र सरकार इससे पहले लॉकडाउन ऐन मौके पर ही बढ़ाने का फैसला करती आई है।

लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र में MLC चुनाव का ऐलान, उद्धव के लिए दोहरी चुनौती

गनीमत यह है कि लॉकडाउन में फंसे लोगों को लेकर सरकार ने फैसला लिया है। उन्हें घर पहुंचाने के लिए अब बसों के साथ ट्रेनों का भी इस्तेमाल किया जाएगा। इससे लॉकडाउन में फंसे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इसके साथ ही सभी को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों को भी पालने करते रहना होगा।

पालघर लिंचिंग मामले में SC का CID जांच पर रोक से इनकार, मांगी स्‍टेटस रिपोर्ट

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.