Wednesday, Jan 26, 2022
-->
anurag thakur nirmala sitharaman budget 2021 union budget 2021 pragnt

बजट 2021 को लेकर अनुराग ठाकुर ने दिए संकेत, बोले- आत्मनिर्भर भारत को दिखाएंगे दिशा

  • Updated on 2/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार का आम बजट 2021-22 (Union Budget 2021) पेश करेंगी। इससे पहले 10.15 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी। इसके बाद वित्त मंत्री संसद में 11 बजे पेश करेंगी। 

पवार के ट्वीट का तोमर ने दिया जवाब, कानून को किसानों के लिये फायदेमंद बताया  

जनता की उम्मीदों का बजट होगा- अनुराग ठाकुर
बजट पेश होने से पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने अपने घर पर पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने कहा, 'आम बजट देश के लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप ही होगा। 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मंत्र पर काम करने वाली सरकार ने आत्मानिर्भर पैकेज की घोषणा करके भारत को महामारी से बचाने और अर्थव्यवस्था को तेजी से पटरी पर लाने के लिए नई दिशा दी। 

Budget 2021: पारंपरिक बहीखाते में नहीं Made In India टैबलेट में बंद है देश का बजट

वित्त राज्य मंत्री ने की पूजा- अर्चना 
बजट पेश होने से पहले वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने घर पर पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने कहा, 'बजट आम लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप ही होगा। 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मंत्र पर काम करने वाली सरकार ने आत्मानिर्भर पैकेज की घोषणा करके भारत को महामारी से बचाने और अर्थव्यवस्था को तेजी से पटरी पर लाने के लिए नई दिशा दी। 

निर्मला सीतारमण इस बार लाएंगी सबसे हटकर बजट, पीएम मोदी ने भी किया इशारा

बजट के लिए बनाया गया एक ऐप
इस बार बजट 2021 के लिए मोबाइल ऐप के माध्यम से आमजन बजट को सीधे मोबाइल पर देख सकेंगे। साथ ही बजट से जुड़े सभी अपडेट्स भी देख सकेंगे। इस ऐप में 14 केंद्रीय बजट दस्तावेज भी रहेंगे। जिसमें वार्षिक वित्तीय विवरण,अनुदान की मांग आदि भी उपलब्ध रहेंगे। इस मोबाइल ऐप में डाउनलोड, प्रिंट, सर्च, जूम इन और आउट, स्क्रॉलिंग आदि लिंक भी लोगों को देखने को मिलेंगे। मालूम हो कि यह ऐप एनआईसी ने तैयार किया है। मोबाइल ऐप में हिंदी और अंग्रेजी की सुविधा भी मिलेगी। वहीं वित्त मंत्री के बजट भाषण के बाद सारे दस्तावेज भी देखे जा सकते हैं।

यहां पढ़ें बजट 2021 से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.