Monday, Jan 17, 2022
-->
anurag-thakur-questions-on-priyanka-gandhi-s-departure-in-mahapanchayat-sohsnt

महापंचायत में प्रियंका गांधी के जाने पर अनुराग ठाकुर ने उठाए सवाल, कही ये बात

  • Updated on 2/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन आज 78वें दिन भी लगातार जारी है, लेकिन सरकार और किसान संगठनों के बीच इस मुद्दे पर 11वें दौर की वर्ता के बाद भी कोई समाधान नहीं निकल सका। ऐसे में किसानों द्वारा सहारनपुर में आज महापंचायत (Mahapanchayat) बुलाई गई है। पंचायत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के शामिल होने पर बीजेपी के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने सवाल खड़े किए हैं।

PM मोदी के 'आंदोलनजीवी' बयान पर भड़के अखिलेश, पूछा- उन्हें क्या कहें जो घर-घर जाकर चंदा ले रहे हैं

किसान संगठनों से अनुराग ने किया सवाल
अनुराग ठाकुर ने कहा, 'किसान संगठनों को सोचना चाहिए कि आखिर वे किस आधार पर राजनीतिक पार्टियों को मंच पर जगह दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल तक संगठन कहते थे कि इस आंदोलन से राजनीतिक दल दूर हैं।  उन्होंने सवाल करते हुए पूछा की संगठन जवाब दें कि आखिर कैसे कोई भी राजनीतिक दल का व्यक्ति उनके मंच पर आ सकता है। 

सदन की चर्चा में कोई नहीं बता पाया कानूनों में कमी
नए कानूनों पर हो रहे विरोध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 'सदन की चर्चा में एक भी सांसद नहीं बता पाया कि कृषि कानूनों से किसानों को नुकसान कैसे होगा। किसानों से अनुरोध है कि इनकी बातों से भ्रमित न हों। किसानों को समझने की जरूरत है कि जब कहा गया था कि उनका मंच राजनीतिक दलों के लिए नहीं है तो यह बदलाव कैसे आया।'

महापंचायत को संबोधित करेंगी प्रियंका
दरअसल, आज प्रियंका गांधी सहारनपुर के चिलकाना स्थित जे जे इण्टर कालेज में आयोजित किसानों की महापंचायत को संबोधित करेंगी। महापंचायत के बाद प्रियंका गांधी सहारनपुर के बेहट रोड जाकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिवंगत काजी रशीद मसूद के परिजनो से मिलकर शोक सवेंदना व्यक्त करेंगी। कांग्रेस महासचिव मसूद के परिजनों से मिलने के बाद शारदानगर स्थित शहीद निशांत शर्मा के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात करेंगी। 

किसान आंदोलन पर लोकसभा में आज अपनी बात रखेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा की जनसभा सहारनपुर के गांधी पार्क में होनी थी लेकिन जिला प्रशासन द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी गई थी। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने मंगलवार को बताया था कि प्रियंका 10 फरवरी को पार्टी के‘जय जवान जय किसान’अभियान के तहत सहारनपुर जिले की नकुड तहसील के चिलकाना में आयोजित होने वाली किसान पंचायत में शामिल होंगी।

कुमार ने बताया कि कांग्रेस ने प्रदेश के गांव-गांव में किसान आंदोलन की रूपरेखा तय कर ली है, पार्टी हर जिले की तहसीलों के बड़े गांवों से जय जवान-जय किसान अभियान शुरू कर रही है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस का यह अभियान सहारनपुर, शामली, मुकाफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, बदायूं, बरेली, रामपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई समेत 27 जिलों में शुरू हो रहा है।  ललन कुमार ने बताया कि 10 दिवसीय जय जवान-जय किसान अभियान में उत्तर प्रदेश और देश के कई बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे।  

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.