Wednesday, Oct 20, 2021
-->
anurag thakur sent oxygen bank to himachal jp nadda praised pragnt

अनुराग ठाकुर ने हिमाचल के लिए भिजवाए ऑक्सीजन बैंक, नड्डा ने की तारीफ

  • Updated on 6/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में अपने निजी प्रयासों से बनाए जा रहे ऑक्सीजन बैंक के हमीरपुर व बिलासपुर ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास किया। वहीं अनुराग ठाकुर ने 160 ऑक्सीजन सिलेंडर, 108 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व अन्य मेडिकल उपकरणों को दिल्ली से हिमाचल के लिए हरी झंडी दिखाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है।

12वीं की परीक्षा पर स्थिति स्पष्ट नहीं, अधर में लटकी DU दाखिला प्रक्रिया

नड्डा ने किया 2 ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास
बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश में दो ऑक्सीजन प्लांट की आधारशिला रखी। नड्डा ने सोमवार को डिजिटल तरीके से हिमाचल प्रदेश के लिए 2 ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास किया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी वर्चुअली जुड़े। जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा, ''सेवा ही संगठन' अभियान के तहत हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर और हमीरपुर में दो ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास व राहत सामग्री के वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।'

रामदेव का दावा, हफ्ते भर में ब्लैक फंगस की दवा लाएगी पतंजली, फाइनल स्टेज पर है काम

नड्डा ने दिखाई हरी झंडी
नड्डा ने अपने गृह राज्य में लोगों के लिए कोविड राहत सामग्री के साथ वाहनों को भी हरी झंडी दिखाई। प्रवक्ता ने बताया कि इन ऑक्सीजन प्लांट को हमीरपुर और बिलासपुर में स्थापित किया जा रहा है। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने इन परियोजनाओं के लिए पहल की थी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप भी डिजिटल तरीके से आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि दोनों ऑक्सीजन प्लांट 140 एलपीएम क्षमता के हैं और इनसे 30 बेड को निर्बाध ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकती है।

दिल्ली में पत्रकारों और उनके परिजनों के लिए फ्री वैक्सीनेशन सेंटर शुरू

सुरेश कश्यप ने जताया आभार
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने ट्वीट कर जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर का आभार जताया। उन्होंने लिखा, 'हिमाचल के लिए 2 ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास करने पर राज्यसभा सांसद,भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय वित राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का बहुत धन्यवाद आभार -हिमाचल की जनता को बधाई इस महामारी से निपटने के लिए व जनता की सुरक्षा के लिए हम सभी मिलकर कार्यरत रहेंगे।'

सिसोदिया का केंद्र पर वार- विपक्ष की बजाय कोरोना से लड़ने में दिमाग लगाते तो कई जानें बच जातीं

भारत में कोरोना की स्थिति
देश में कोरोना की दूसरी लहर अब कम होने लगी है। संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आ रही है। लेकिन अब भी दैनिक मामलों की संख्या एक लाख से ज्यादा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 26 हजार 698 नए मामले पाए गए और इस दौरान 2782 लोगों की मौत हुई। वहीं 2 लाख 54 हजार 975 लोग ठीक भी हुए हैं। राहत की बात है कि 2,38,022 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2.8 करोड़ हो गई है। वहीं इस खतरनाक वायरस ने अबतक 3.29 लाख लोगों की जान ले ली। जबकि कुल 2.57 करोड़ लोग डिस्चार्ज हो गए हैं। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 20,26,092 है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.