Tuesday, Aug 16, 2022
-->
anything not going on in tmc is fine rajib banerjee number after shubhendu? pragnt

TMC में नहीं चल रहा कुछ भी ठीक! शुभेंदु के बाद अब राजीव बनर्जी का नंबर?

  • Updated on 12/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मंत्रिमंडल में शुभेंदु अधिकारी के बाद राजीव बनर्जी ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए खतरे की घंटे बजाते हुए आरोप लगाया कि नेतृत्व से करीबी संबंध रखने वालों को महत्व दिया जाता है जबकि मेहनती कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है।

सिंघू बॉर्डर पहुंच बोले CM केजरीवाल- किसानों की सभी मांगे जायज, AAP नेता भारत बंद में लेंगे हिस्सा

राजीव बनर्जी ने किया दावा
राजीव बनर्जी ने दावा किया कि राजनीति में आजकल कुछ ऐसे लोग हैं जो सत्ता का आनंद लेने के बारे में सोचते हैं, और लोगों की सेवा करना उनका लक्ष्य नहीं है। राज्य के वन मंत्री ने शनिवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा, 'एक राजनीतिक मंच का उपयोग कई लोगों की मदद के लिए किया जा सकता है, लेकिन कुछ लोग अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं।'

किसानों का सरकार को अल्टीमेटम, कहा- कृषि कानून वापस लो, नहीं तो 8 दिसंबर को भारत बंद

नेतृत्व का मजाक बनाने वालों को मिल रहा महत्व
उन्होंने कहा, 'इससे मुझे दुख होता है कि जो लोग जनता के हित में काम कर रहे हैं और सक्षम और मेहनती हैं, उन्हें उचित महत्व नहीं मिल रहा है, जबकि जो लोग वातानुकूलित कक्षों में बैठे हैं और सोचते हैं कि जनता को बेवकूफ बनाया जा सकता है, उन्हें सिर्फ इसलिये महत्व मिल रहा है क्योंकि उनके लिये जो लोग मायने रखते हैं, उन्हें वे खुश रखते हैं।' इस आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि यदि कोई जाना चाहता है, तो वह ऐसा कर सकता है।

किसानों के समर्थन में आए JJP के कई विधायक, हरियाणा में BJP की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

राजीव बनर्जी के बयान पर TMC ने दी प्रतिक्रिया
उन्होंने कहा, 'केवल एक पेड़ है, ममता बनर्जी, यदि कोई उनकी छाया छोड़ना चाहता है, तो वह जाने के लिए स्वतंत्र है।' हालांकि, राज्य के शहरी विकास मंत्री फरहाद हकीम ने कहा कि राजीव बनर्जी एक 'अच्छे व्यक्ति' हैं और उन्होंने वन विभाग के मंत्री के रूप में कड़ी मेहनत की है। उन्होंने राज्य के वन मंत्री के आरोपों के बारे में कहा, 'ममता बनर्जी हर चीज पर नजर रखती हैं।'

आतंक के साये में दिल्ली! खालिस्तानी और इस्लामिक संगठन के 5 आतंकी हथियार के साथ गिरफ्तार

BJP ने की राजीव बनर्जी की तारीफ
भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राजीव बनर्जी एक अच्छे मंत्री है और किसी को भी उनके खिलाफ कोई शिकायत नहीं है। घोष ने रविवार को कहा, 'अगर वह गरिमा के साथ काम करना चाहते हैं, तो उन्हें पार्टी से बाहर आना चाहिए।' गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व के साथ मतभेदों के बाद हाल में राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

यहां पढ़े 10 अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.