Monday, Aug 02, 2021
-->
apni party prays for early hearing on restoration of full statehood to jammu and kashmir prshnt

J&K: पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने पर अपनी पार्टी ने कहा- शीघ्र हो सुनवाई

  • Updated on 6/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने जम्मू-कश्मीर के सियासी नेताओं के साथ बातचीत शुरू करने के लिए बृहस्पतिवार को केंद्र के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि जम्मू-कश्मीर की समस्या का समाधान लोकतांत्रिक व्यवस्था में निहित है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं में से एक बुखारी ने उच्चतम न्यायालय में अनुच्छेद 370, पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने और जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव कराने का अनुरोध किया।

केंद्रीय विद्यालयों की पहली कक्षा में दाखिले की पहली सूची जारी

युवाओं के लिए नीति
बैठक के बाद पार्टी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक पूर्व मंत्री ने भूमि, नौकरियों एवं प्राकृतिक संसाधनों का स्थानीय निवासियों के लिए संवैधानिक संरक्षण, युवाओं के लिए नीति, विशेषता के आधार पर परिसीमन और बेहतर अंतर क्षेत्रीय संपर्क की भी मांग की।

बैठक के दौरान, बुखारी ने जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों के साथ अत्यंत आवश्यक राजनीतिक संवाद की पहल करने के लिए प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया।

आपातकाल की 46वीं बरसी पर BJP नेताओं ने की कांग्रेस की जमकर आलोचना

जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा
बुखारी ने कहा कि उनकी पार्टी की सर्वोपरि मांगों में जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना, जल्द विधानसभा चुनाव कराना, विशेषता के आधार पर परिसीमन और एक संवैधानिक प्रणाली शामिल है जो जम्मू-कश्मीर के निवासियों को उनकी भूमि, नौकरियों और प्राकृतिक संसाधनों पर अधिकारों का संरक्षण दे। साथ ही पार्टी की मांग है कि अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35-ए पर शीघ्र सुनवाई हो।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.