Sunday, Oct 17, 2021
-->
appearance-of-health-centers-will-change-in-63-crores-stamp-in-15th-finance-meeting

63 करोड में बदलेगी स्वास्थ्य केन्द्रों की सूरत, 15 वें वित्त की बैठक में लगी मुहर

  • Updated on 9/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजीटल। जनपद में सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों के दिन सुधरने जा रहे हैं। मंगलवार को जिला मुख्यालय के सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई 15 वें वित्त आयोग की बैठक में 63 करोड़ 45 लाख के उस प्रस्ताव को मंजूरी देकर शासन के अनुमोदन के लिए भेज दिया गया। जिसमें स्वास्थ्य केन्द्रों के निर्माण व उनके जीर्णोंद्धार का रास्ता साफ होगा। मंगलवार को हुई इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। 

मंगलवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 15वें वित्त आयोग से विभिन्न स्वास्थ्य भवनों के शुद्धिकरण एवं निर्माण के लिए 63 करोड़ 45 लाख के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग के 15वें वित्त आयोग के कार्यों की संस्तुति के क्रम में राज्य स्तर को भेजे जाने वाले वित्तीय प्रस्ताव पर चर्चा के लिए जनपद स्तरीय समिति की बैठक जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में किराए पर संचालित ग्रामीण स्वास्थ्य उप केंद्र के लिए नवीन हेल्थ सब सेंटर के निर्माण, जर्जर भवन हो चुके स्वास्थ्य उप केंद्र के लिए नवीन सब सेंटर के निर्माण, सीएचसी मोदीनगर में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ के निर्माण, ग्रामीण एवं शहरी पीएचसी में लैब संबंधित मशीन के क्रय के लिए प्रस्ताव, शहरी क्षेत्रों में प्रति 15 से 20 हजार आबादी पर अर्बन एचडब्ल्यूसी की स्थापना संबंधित प्रस्ताव, और 4 से 5 शहरी पीएचसी पर पॉलीक्लिनिक सेवाएं प्रदान करवाने के लिए सुविधाओं के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। 

जिसके बाद बैठक में विभिन्न स्वास्थ्य भवनों के शुद्धिकरण एवं निर्माण के कार्यों का प्रस्ताव स्वीकृत करते हुए 63 करोड़ 43 लाख के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। जिसको शासन को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भवतोष शंखधर, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विश्राम सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश सिंह, कोविड नोडल डॉ आर के गुप्ता समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.