Sunday, Jun 16, 2019

एक छोटी सी गलती से 48 साल के लिए लॉक हुआ Apple iPad

  • Updated on 4/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एपल डिवाइस डिवाइस डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी के मामले में काफी मजबूत होते हैं लेकिन कई बार ये सिक्योरिटी वाली चीजें आप पर ही भारी पड़ने लगती हैं। ऐसा ही कुछ Evan Osnos के आईपैड के साथ भी हुआ जहां उनका डिवाइस 48 साल के लिए लॉक हो गया। ऐसा उनके 3 साल के बच्चे की वजह से हुआ जिसने लगातार डिवाइस को खोलने की कोशिश की और गलत पासवर्ड डाल दिया।

Twitter ने किया बड़ा ऐलान, एक दिन में 400 से ज्यादा यूजर्स को नहीं कर सकेंगे फॉलो

Osnos ने ट्विटर पर इस बात का जिक्र किया और कहा कि उनका डिवाइस 48 सालों के लिए लॉक हो गया है। बता दें कि अगर कोई यूजर बार बार पासवर्ड डालने की कोशिश करता है तो डिवाइस के ज्यादा समय के लिए लॉक होने के चांसेस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। ऐसा ही कुछ Osnos के बेटे ने भी किया जहां उनका आईपैड 25,536,442 मिनट के लिए ब्लॉक हो गया यानी की आसान शब्दों में 48 साल के लिए। Osnos ने तो ट्विटर का सहारा लेकर लोगो से लेकिन अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा होता है तो आप ये तरीके अपना सकते हैं।

इंटरनेट यूजर्स के लिए आई खुशखबरी, एक सेकेंड से भी कम समय में होगी फिल्म डाउनलोड

ऐसे कर सकते है फोन रिकवर
अगर आपके सामने ऐसे समस्या आए तो अपने फोन, आईपैड, आईपॉड को कंप्यूटर से कनेक्ट करें। iOS डिवाइस पर बैकअप रख लें और इंस्टॉलेशन होने का इंतजार करें। एक बार ये होने पर आप अपने डिवाइस को नॉर्मल तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर अपने डिवाइस को रिक्वरी मोड में लाएं और डिवाइस को रिसेट करने की कोशिश करें। अगर ऐसा नहीं होता है तो DFU मोड में जाकर डिवाइस को रिसेट करें। बता दें कि इससे आपके डिवाइस में मैजूद पूरा डेटा डिलीट हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.