Saturday, Nov 16, 2019
apple is working for 5g with foldable ipad

फोल्डेबल iPad के साथ 5G को लॉन्च करने की तैयारी में लगा है Apple

  • Updated on 7/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019(MWC 2019) में नए नए इनोवेशन के साथ हमें कई कंपनियों के फोल्डेबल स्मार्टफोन(Smartphone) देखने को मिले थे। फोल्डेबल डिस्प्ले 2019 का नया इनोवेशन है और हर कंपनी ऐसे स्मार्टफोन्स को मार्केट में उतारना चाह रही है।

जानिए आखिर किस देश के लिए Facebook तैयार कर रहा है ग्रैंड प्रोजेक्ट 'Simba'

MWC 2019 में सैमसंग और हुवावेई ने अपने फोल्डेबल डिस्प्ले को दिखाया था। अब ऐसी खबर आ रही है कि दुनिया की नंबर एक कंपनी Apple भी अपने फोल्डेबल डिस्प्ले वाले डिवाइस पर काम कर रही है।

भारत विरोधी बैनर के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर BCCI ने ICC को लिखा पत्र

जानकारी के अनुसार कंपनी स्मार्टफोन के बजाय ipad पर काम कर ही है। ऐसा माना जा रहा है कि यह दुनिया का पहला फोल्डेबल डिस्प्ले वाला ipad होगा। लंदन स्थित इंफोर्मेशन प्रोवाइडर IHS के मुताबिक कंपनी अगले साल इसे बाजार (Market) में उतार सकती है। कंपनी पिछले कई महीनों से इस पर कार्य कर रही है और इसकी सबसे खास बात यह होगी कि यह 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा।

भारतीय यूजर्स को Nokia 9 PureView के लिए करना पड़ सकता है इंतजार, इस महीने नहीं होगा लॉन्च

लीक्स के मुताबिक इस आईपैड(iPad) में 12 से 15 इंच तक की की स्क्रीन दी जाएगी। अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि इसकी कितनी स्क्रीन फोल्ड होगी । कंपनी इसमें 5G इनेबल्ड करके देगा ताकि इसमें फास्ट इंटरनेट ब्राउसिंग की जा सके।

रिलायंस Jio ने लॉन्च किया 'डिजिटल उड़ान' साक्षरता अभियान, उपभोक्ताओं को मिलेंगे ये बड़े लाभ

आपको बता दें कि एप्पल की तरफ से अभी ऐसा कोई भी डिवाइस मार्केट में नहीं है जो 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता हो वहीं दूसरी तरफ सैमसंग(Samsung) और हुवावेई अपने 5G स्मार्टफोन को पहले ही मार्केट में उतार चुकीं हैं। ऐपल के 5G में एंट्री करने से पहले ही अन्य कंपनियों ने भी विश्व के कई शहरों में 5G परीक्षण शुरू कर दिया है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.