Sunday, Jan 23, 2022
-->
apple shifting production from china to india sobhnt

Apple ने चीन से प्लांट शिफ्ट करने का बनाया प्लान, भारत में बना रही अपना टॉप मॉडल

  • Updated on 7/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका की दिग्गज फोन कंपनी एप्पल ने निर्णय लिया है कि वह अपने टॉप मॉडल को भारत में बनाने वाली है। एप्पल के इस निर्णय से चीन  को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिकी कंपनिया वहां से अपना बोरिया- बिस्तर समेट रही हैं। कंपनी भारत में इसे अपने चेन्नई स्थित फॉक्सकॉन के प्लांट में निर्माण कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी भविष्य में  अपने और भी हैंडसेट भारत में बना सकती है।  

विकास दुबे की पत्‍नी ने शहीद की पत्नियों से मांगी माफी, 500 करोड़ की प्रॉपर्टी की खबर को बताया फर्जी

iphone SE भी भारत में होगा तैयार
बता दें एप्पल इसके अलावा बैंगलूरु के करीब अपने विक्ट्रॉन प्लांट में अपना नया iphone SE बनाने पर भी विचार कर रही है। कंपनी इससे पहले अपना पुराना मॉडल यहीं तैयार कर रही थी। जिसे कंपनी अब वापस ले चुकी है और अब नया मॉडल बनाने पर विचार किया जा रहा है। 

सतीश पुनिया ने दिया बड़ा बयान, बोले- परिस्थितियां सही रहीं तो पायलट हो सकते हैं मुख्यमंत्री

प्रोडक्शन होने दामों में नहीं होगी कमी
अंदाजा जा रहा था कि भारत में प्रोडक्शन होने से कंपनी को मुनाफा होगा और वह हैंडसेट के दाम में भारत में कटौती कर देगी। लेकिन ऐसा अभी मुमकिन होता नहीं दिख रहा है। कंपनी चीन में बने हैंडसेट भी भारत में तैयार करती है। इसलिए अभी हैंडसेट के दाम करने का कोई प्लान नहीं है। हो सकता है भविष्य में दाम कर किए जाए। 
 


 

यहां पढ़ें भारत-चीन विवाद से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.