apple-watchs-special-feature-saved-a-man-live-as-he-was-drowing

Apple वॉच ने फिर दिखाया अपना कमाल, जानें कैसे डूबते आदमी की जान बचाई

  • Updated on 7/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अपनी खूबियों को लेकर अक्सर ही चर्चा में रहने वाली Apple स्मार्ट वॉच (Apple Smart Watch) ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। इस बार इस घड़ी ने एक युवक को पानी में डूबने से बचाया है। अब आप सोच रहे हैं कि यह कैसे हो सकता है कि कोई घड़ी किसी को डूबने से बचा सकती है, तो हम आपको बता दें कि आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं। एप्पल(Apple) की एक स्मार्ट वॉच(Smart Watch) ने सच में एक युवक को पानी में डूबने से बचाया है, वो कैसे हम आपको बताते हैं।

शॉओमी ने लॉन्च किया थ्री ब्राइटनेस लेवल वाला रिचार्जेबल लाइट लैंप

दरअसल, अमेरिका के शिकागो में एक युवक स्काईलाइन की फोटो क्लिक करने के लिए जेट से राइडिंग कर रहा था, कि तभी जेट पानी की एक बड़ी लहर से टकराई और युवक पानी में गिर गया। युवक जैसे ही पानी में गिरा उसका फोन भी उसके साथ पानी में ही चला गया, ऐसे में कोई भी उसके आस-पास नहीं था जो उसकी जान बचा सके। वहीं उसका मोबाइल भी गुम हो चुका था।

Exciting Features के साथ जल्द आने वाला है PUBG का Season 8

ऐसे में Apple की स्मार्ट वॉच का SOS युवक के काम आई। युवक का नाम एशो है। एशो ने बताया कि जब वह पानी में डूबने लगे तो उन्होंने अपनी एप्पल स्मार्ट वॉच के SOS इमरजेंसी फीचर की मदद ली और इस वॉच की मदद से हेल्पलाइन नंबर 911 कॉल कर दिया। जिसके बाद बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचा और एशो को पानी में डूबने से बचा लिया।

रियलमी ने भारत में लॉन्च किए Realme X और Realme 3i, जाने कीमत और फीचर्स

बता दें हाल ही में एक डॉक्टर ने एप्पल स्मार्ट वॉच सीरीज 4 (Apple Smart Watch Series 4) की मदद से एक युवक की भी जान बचाई थी। दरअसल, डॉक्टर ने जो वॉच पहन रखी थी उसने पेशेंट की एट्रियल फिब्रिलेशन को डिटेक्ट कर लिया था, जिसकी मदद के चलते डॉक्टर युवक को बचा पाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.