apply for csir ugc net exam by 9 october

CSIR यूजीसी नेट परीक्षा के लिए 9 अक्तूबर तक करें आवेदन

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (Council of Scientific and Industrial Research) विश्वविद्यालय (University) अनुदान आयोग (यूजीसी) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) जो कि 15 दिसम्बर को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (National Examination Agency) द्वारा आयोजित की जानी है के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं।

'DUSU चुनाव में मैदान छोड़कर भागी AAP की स्टूडेंट विंग', कपिल मिश्रा ने बताई वजह

18 अक्तूबर से लेकर 25 अक्तूबर तक होगा करेक्शन
ऐसे उम्मीदवार (Candidate) जो आवेदन करना चाहते हैं वह 9 अक्तूबर तक आधिकारिक वेबसाइट (Official website) csirnet.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जूनियर रिसर्च फेलोशिप और लेक्चररशिप के लिए होने वाली इस परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग और सामान्य ईडब्ल्यूएस (EWS) के अभ्यर्थियों से 1000 रुपए, ओबीसी (OBC) 500 रुपए और एससी-एसटी-पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों को 250 रुपए देने होंगे। वेबसाइट पर ऑनलाइन (Online) माध्यम से भरे गए आवेदन फॉर्मों में 18 अक्तूबर से लेकर 25 अक्तूबर तक करेक्शन किया जा सकेगा। एनटीए की वेबसाइट से अभ्यर्थी 9 नवम्बर से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

AAP छात्र इकाई करेगी DUSU चुनाव का बहिष्कार, जानें क्या है कारण

31 दिसम्बर को जारी कर होगा रिजल्ट
राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) 15 दिसम्बर को 180 मिनट यानि 3 घंटे में आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो शिफ्टों मे आयोजित की जाएगी जिसमें एक सुबह और दूसरी शिफ्ट दोपहर से शाम तक रहेगी। सीएसआईआर यूजीसी नेट का रिजल्ट 31 दिसम्बर को जारी कर दिया जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.