Monday, Oct 03, 2022
-->
apply till 17 to start private school emc course

निजी स्कूल ईएमसी पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए 17 तक करें आवेदन

  • Updated on 6/12/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में उद्यमशील मानसिकता पाठ्यक्रम (ईएमसी) 2019 में 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के लिए शुरू किया गया था। ताकि छात्रों को नौकरी या बिजनेस शुरू करने के लिए जरूरी क्षमताओं से तैयार किया जा सके। इस उद्यमशील मानसिकता पाठ्यक्रम के 3 वर्षीय सफल संचालन के बाद इस वर्ष त्यागराज स्टेडियम में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में निजी स्कूलों ने भी इसे अपनाने की इच्छा जाहिर की थी।

IIT Delhi: सॉल्व फॉर टुमारो प्रतियोगिता में समस्याओं का हल बताएंगे छात्र

जिसके बाद निदेशालय के एडिशनल डीई स्कूल ने दिल्ली के सभी मान्यता प्राप्त निजी, एडेड, अनएडेड को आदेश जारी कर कहा है कि वह अकादमिक सत्र 2022-23 में यह करिकुलम शुरू करना चाहते हैं तो 17 जून तक जारी किए गए लिंक पर आवेदन कर सकते हैं। ये वो स्कूल हैं जिन्होंने अपने स्कूलों में इस क रिकुलम को शुरू करने के लिए निदेशालय को कंसेट भेजा था।

सीबीएसई ने शिक्षकों से शिक्षा में चुनौतियों के समाधान पर अनुभव मांगे

निजी स्कूलों में एक बार ये करिकुलम शुरू हो गया तो उन्हें स्कूल के घंटों का एक पीरिएड ईएमसी के लिए निर्धारित करना होगा। बिजनेस ब्लास्टर्स के लिए बच्चों को सीड मनी देनी होगी। माइंडफुलनेस, थीम आधारित गतिविधियां, उद्यमियों से बातचीत के सत्र आदि आयोजित करने होंगे। इसके लिए विशेष रूप से तैयार शिक्षक मैनुअल सभी शिक्षकों की मदद करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.