Friday, Sep 30, 2022
-->
approval will be given in the upcoming board meeting of the authority regarding plan 2041

मास्टर प्लान 2041 को लेकर प्राधिकरण की आगामी बोर्ड बैठक में मिलेगी स्वीकृति

  • Updated on 7/29/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में यमुना प्राधिकरण का मास्टर प्लान 2041 अगस्त के पहले सप्ताह तक सौंप दिया जाएगा। इसे प्राधिकरण की आगामी बोर्ड बैठक में स्वीकृति के लिए रखा जाएगा। मास्टर प्लान 2041 में प्राधिकरण का दायरा 96 गांवों से बढक़र 131 गांव तक हो जाएगा। नए औद्योगिक, संस्थागत और आवासीय सेक्टर नियोजित किए जाएंगे।

प्राधिकरण ने मास्टर प्लान 2041 तैयार करने के लिए मार्स एसोसिएट्स को जिम्मेदारी सौंपी है। प्राधिकरण अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकों के बाद मास्टर प्लान 2041 लगभग तैयार है। इसे अगले माह के पहले सप्ताह तक सौंपे जाने की संभावना है। प्राधिकरण की आगामी बोर्ड बैठक में स्वीकृति के बाद इसे प्रदेश सरकार को अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा। गौतमबुद्ध नगर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में होने से इसे एनसीआर प्लानिग बोर्ड में भी अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा। सीईओ अरुणवीर सिंह ने बताया कि मास्टर प्लान 2041 तैयार हो चुका है। यह जल्द प्राधिकरण को मिल जाएगा। आगामी बोर्ड बैठक में मास्टर प्लान को स्वीकृति के लिए रखा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.