Monday, May 23, 2022
-->
aqi-crosses-300-due-to-no-wind

हवा न चलने से एक्यूआई 300 पार

  • Updated on 1/18/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से जहां शीतलहर का प्रकोप जारी है, वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में लोगों को वायु प्रदूषण से भी निजात नहीं मिल पा रही है। वहीं हवा न चलने से नोएडा व ग्रेटर नोएडा में वायु प्रदूषण खराब स्थिति में बना है और एक्यूआई 300 के पार है। उधर वातावरण में धुंध छाने के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

मंगलवार को कुछ समय के लिए हल्की सी धूप निकली, लेकिन हवा चलने से लोगों को धूप से भी राहत नहीं मिली। वहीं, दिनभर कोहरा सा छाया रहा। हालांकि, अधिकतम व न्यूनतम तापतान में एक अंक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। सर्दी से बचने के लिए लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। मंगलवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री तो न्यूनतम 8 डिग्री दर्ज किया गया है। उधर, दिनभर चली हवाओं ने जहां सुबह व शाम के समय गलन तो बढ़ी लेकिन इसका वायु प्रदूषण पर कोई खास प्रभाव नहीं रहा। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की वेबसाइट के अनुसार शाम चार बजे तक नोएडा का एक्यूआई 334 और ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई 325 दर्ज किया गया है। जोकि खराब श्रेणी में आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.