Sunday, May 22, 2022
-->
army band plays tune of monica o my darling moitra angry anupam kher defends rkdsnt

सेना के बैंड ने बजाई 'मोनिका ओ माई डार्लिंग' की धुन, मोइत्रा नाराज, अनुपम खेर ने किया बचाव

  • Updated on 1/23/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस की परेड की तैयारियों के दौरान भारतीय सेना के बैंड द्वारा बजाई एक धुन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इसका वीडियो केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इंडियन नेवी के बैंड ने जो धुन बजाई थी, वो बॉलीवड के मशहूर गाने 'मोनिका ओ माई डार्लिंग' को लेकर थी। इसको लेकर तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने सवाल उठाए हैं। 

उद्धव ठाकरे बोले- BJP का अवसरवादी हिंदुत्व बस सत्ता के लिए है, NDA सिकुड़ा

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, 'इस वीडियो को देखकर मुझे सिहरन नहीं, बल्कि गुस्सा आ रहा है। सेना के सम्मान को ताक पर रख दिया गया है। सशस्त्र सेनाओं पर मोदी-शाह की सोच ने कब्जा कर लिया है।' खास बात यह है कि इस वीडियो का अभिनेता अनुपम खेर ने बचाव किया है। 

राहुल गांधी बोले- देश में 4 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेला गया

अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'इस विडीओ को देख कर मेरे मन में ढेर सारी और विभिन्न भावनाएँ जागी! ख़ुशी की, गर्व की और देश के प्रति आपार प्यार की। अगर आप देश के, आर्मी के और #RDBurman के फ़ैन हो तो शायद आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होगा!! एंजोय! जय हो!'

अमरिंदर सिंह बोले- 5 साल पहले सोनिया गांधी को दी थी सलाह- ‘सिद्धू के पास दिमाग नहीं है’

 

यहां सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि आरडी बर्मन ने बहुत से संजीदा गाने भी गाए हैं, उन पर भी धुन बनाई जा सकती थी, लेकिन कैबरे डांस वाले इस गाने को सेना की धुन के लिए क्यों चुना गया। यह गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को मौका है, कोई निजी पार्टी जश्न का अवसर नहीं।

बता दें कि MyGovIndia ट्विटर हैंडल पर शेयर इस वीडियो में लिखा गया है, 'ये वीडियो निश्चित तौर से आपके भीतर सिहरन पैदा कर देगा। हमारे साथ 73वें गणतंत्र दिवस के भव्य उत्सव के लिए क्या आप तैयार हैं?' सरकार के इस ट्वीट में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए अपना नाम रजिस्टर करने के बारे में बताया गया है।

ममता ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि, राष्ट्रीय अवकाश की मांग दोहराई 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि यह दिन राज्य भर में ‘देश नायक दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा।  मुख्यमंत्री ने केंद्र से नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की दोबारा अपील की। तृणमूल कांग्रेस (तृकां) प्रमुख ने एक ट्वीट में कहा कि क्रांतिकारी नेता की स्मृति में प्रदेश में जय हिंद विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी जिसका सारा खर्च राज्य सरकार उठायेगी।  

अखिलेश बोले- 26 जनवरी को संकल्प उठाएंगे, अमर जवान ज्योति फिर से जलाएंगे!

ममता ने ट्वीट किया, ‘‘देशनायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 125वीं जयंती पर श्रद्धांजलि। एक राष्ट्रीय और वैश्विक प्रतीक के तौर पर बंगाल से नेताजी का उदय भारतीय इतिहास में अद्वितीय है।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘हम फिर से केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि नेताजी के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए ताकि पूर देश में राष्ट्रीय नेता को श्रद्धांजलि दी जा सके और देशनायक दिवस मनाया जा सके।’’ बनर्जी ने यह भी दोहराया कि नेताजी के राष्ट्रीय योजना आयोग पर विचारों से प्रेरित होकर राज्य में भी एक बंगाल योजना आयोग का गठन किया जाएगा। 

अनुराग ठाकुर का सपा पर तंज, बोले- अखिलेश फिर कहेंगे कि EVM बेवफा है

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोलकाता में गणतंत्र दिवस परेड में नेताजी पर एक झांकी प्रर्दिशत की जाएगी, जिसमें अन्य प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानियों को भी शामिल किया जाएगा। नेताजी को ‘‘देशभक्ति, साहस, नेतृत्व, एकता और भाईचारे का प्रतीक’’ बताते हुए उन्होंने कहा कि वह आने वाली पीढिय़ों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे। बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘इस साल, गणतंत्र दिवस परेड में नेताजी पर एक झांकी प्रर्दिशत की जाएगी और हमारे देश की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में बंगाल के अन्य प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानियों को भी इसमें शामिल किया जाएगा।’’ केंद्र ने दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड से नेताजी पर राज्य की झांकी को बाहर कर दिया था, जिसकी सत्तारूढ़ तृकां के साथ-साथ कांग्रेस और माकपा ने आलोचना की थी। ममता ने बाद में कहा था कि झांकी को राज्य में प्रर्दिशत किया जाएगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.