Thursday, Aug 11, 2022
-->
army chief general manoj mukund narvane pays tribute on national war memorial

नए साल पर आर्मी चीफ नरवाणे बोले- देश को सुरक्षित रखने के लिए सेना हर चुनौती को तैयार

  • Updated on 1/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नए सेना प्रमुख (Army Chief) बने जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे (Manoj Mukund Narvane) ने बुधवार को नए साल के अवसर पर दिल्ली (Delhi) स्थिति नेशनल वॉर मेमोरियल (National War Memorial) पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस मौके पर कहा कि हम देश के दामन पर कभी आंच नहीं आने देंगे। सेना प्रमुख ने देश को नए साल (New Year) की शुभकामना देते हुए कहा कि मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि हमारी तीनों सेनाएं हर वक्त किसी भी चुनौती के लिए तैयार हैं और देश को महफूज रखने का भरोसा है।

देश की सेवा के लिए सेना 24 घंटे है तत्पर
उन्होंने कहा, यह कितना अहम प्रभार है, इसका भी मुझे अहसास है। मैं वाहेगुरु से कामना करता हूं कि इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए मुझे साहस, शक्ति और बुद्धिमत्ता दें। जनरल ने आगे कहा कि आज से नए दशक की शुरुआत हो रही है और उम्मीद है कि यह भारत (India) की तरक्की का दशक होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी देश की तरक्की के लिए सीमाओं की सुरक्षा भी जरुरी है। आगे उन्होंने बताया कि थल सेना का हर जवान चौबीसों घंटे देश की सेवा में तत्पर है।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ बने जनरल रावत को कांग्रेस ने दी नसीहत

चीन और पाकिस्तान की चुनौती सबसे अहम
अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता हर वक्त किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहना है। चीन से चुनौतियों पर बोलते हुए कहा कि सेना प्रमुख देश के उत्तर पूर्व इलाके में सुरक्षा को पुख्ता करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमारा मानवाधिकार के मसले पर भी पूरा ध्यान है। सेना के सामने चुनौतियों और पीओके को हासिल करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम खतरे पर नजर रखते हैं। साथ ही चीन (China) से विवाद सुलझाने की आवश्यकता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.