Wednesday, Jan 26, 2022
-->
army responded to the bat attack in kupwara sohsnt

JK: BAT हमले को सेना ने किया नाकाम, जान बचाकर भागे पाकिस्तानी कमांडो और आतंकी

  • Updated on 10/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। चीन के इशारे पर पाकिस्तान ने भारत में अवैध घुसपैठ की गतिविधियों को तेज कर दिया है। ऐसे में उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे कुपवाड़ा के टंगडार सेक्टर में भारतीय सेना ने बुधवार को पाकिस्तानी सेना के बैट हमले को विफल कर दिया।

आर्मी चीफ MM नरवाणे अगले माह कर सकते हैं नेपाल का दौरा, सीमा संबंधों में होगा तनाव कम

जान बचाकर भागा पाकिस्तानी दस्ता
पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकियों ने मौका देख यहां बैट हमले की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के आगे ये पाकिस्तानी दस्ता टिक न सका और कुछ ही देर में धराशाई हो गया। भारतीय सेना की कार्रवाई तेज होते देख ये दस्ता जैसे-तैसे जान बचाकर मौके से भाग निकला। जिसके बाद से सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

भारतीय इकोनॉमी में सरप्राइज करने की क्षमता, बांग्लादेश से मुकाबला नहीं: गीता गोपीनाथ

 बैट हमले की नाकाम कोशिश
दरअसल, भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर दोनों सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भारतीय सेना ने सीमाओं पर हाई अलर्ट जारी कर रखा। ऐसे में पाकिस्तानी सेना भी चीन के इशारे पर आतंकियों की अवैध घुसपैठ करा रही है, जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। हर मौके पर मुंह की खाने के बाद अब पाक सेना टंगडार इलाके में बैट हमले की नाकाम कोशिश में लगी हुई है।

दिल्ली प्रदूषण के लिए पाकिस्तान भी जिम्मेदार, जानें कैसे जहरीली कर रहा राजधानी की हवा

अग्रिम चौकी पर हमला करने की साजिश में था दस्ता
मिली जानकारी के मुताबिक ये बैट दस्ता भारतीय सेना की उस अग्रिम चौकी पर हमला करने की साजिश रच रहा था जो आतंकियों द्वारा घुसपैठ के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक रास्ते पर बनी है। ये चौकी आतंकियों की घुसपैठ को लगातार नाकाम कर उन्हें मौत के घाट उतार रही है, जिसके कारण आतंकियों की घुसपैठ पर पूरी तरह से रोक लग गई है। इस चौकी से जवानों की फायरिंग रेंज में पाकिस्तान की कई चौकियां भी आती हैं।

India China Clash: एक तरफ चल रही है बातचीत, दूसरी तरफ तेजी से सैनिकों को बदल रहा चीन

भारतीय सेना की कर्रवाई के बाद जान बचाकर भागे आतंकी
बैट हमले की इस पूरी घटना को लेकर सैन्य प्रवक्ता द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस दस्ते में पाकिस्तानी सेना के चार से पांच कमांडो और आतंकी मौजूद थे। खुफिया सुत्रों से सेना को जानकारी मिली की तड़के करीब चार बजे एलओसी के पास एक दस्ता मौजूद है। जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाल लिया। दरअसल, यह दस्ता भारतीय सेना की अग्रिम चौकी से महज 70-80 मीटर की दूरी पर था। जैसे ही इस दस्ते को हरकत में आते देखा तो जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना की ओर से फायरिंग होते देख बैट दस्ते ने भी फायर की, लेकिन कुछ ही देर में ये दस्ता जान बचाकर भाग निकला।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.