arun jaitley passes away amit shah has cut short his visit to hyderabad

अरूण जेटली के निधन से देश में शोक की लहर, राष्ट्रपति कोविंद ने दुख व्यक्त कर कही ये बात...

  • Updated on 8/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि अरुण जेटली के पास जुनून और अध्ययन की समझ के साथ सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन करने की एक अद्वितीय क्षमता थी।

उनका निधन हमारे सार्वजनिक जीवन और हमारे बौद्धिक पारिस्थितिकी तंत्र में एक बहुत बड़ा शून्य है। उनके परिवार और सहयोगियों के प्रति मेरी संवेदना। 

UAE गए प्रधानमंत्री मोदी ने इस खबर को सुन शोक व्यक्त किया है। साथ ही जेटली के परिजनों को फोन कर सांत्वना दी है। जेटली के निधन पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि मैंने अपना एक ऐसा प्रिय दोस्त खोया है जिनको में दशकों से जानता था। मुद्दों पर उनकी समझ का कोई सानी नहीं था। उन्होंने एक बेहतरीन जिंदगी जी। उनके साथ बिताए पल मुझे हमेशा याद रहेंगे। 

 

भारत में फ्रांसीसी राजदूत एलेक्जेंडर ज़ेग्लर ने भी अपने देश की ओर से अरूण जेटली को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा है कि इस दुख की घड़ी में हमारा देश पूरे भारत के साथ खड़ा है। 

जेटली के निधन की खबर सुनते ही देश के गृहमंत्री अमित शाह हैदराबाद से दिल्ली लौट रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने जेटली के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया है। 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अरुण जेटली के निधन की खबर सुनते ही दिल्ली वापस लौट रहे हैं। नायडू को चेन्नई से आंध्र प्रदेश के नेल्लोर के लिए निकलना था। इस खबर के बाद उन्होंने अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है और दिल्ली लौट रहे हैं। 

जेटली लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका हाल जानने पीएम मोदी सहति देश के दिग्गज नेता नियमित रूप से जा रहे थे। जेटली के इस असमय मौत से उबरने में पार्टी को लंबा वक्त लग सकता है। 

जेटली के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि उनका जाना एक वरिष्ठ पार्टी नेता का जाना नहीं है। उनके जाने से मैने अपने घर का एक सदस्य खोया है। शाह ने कहा कि जेटली उनके मार्गदर्शक थे। 

 

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सिंह ने कहा है कि वो एक बेहद अच्छे वकील और एक सफल नेता थे। 

 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर कांग्रेस ने भी शोक व्यक्त कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रर्थना की है। साथ ही उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में सांतवना भी दी है। 

वे पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। हालांकि अपने खराब स्वास्थ्य के चलते ही उन्होंने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में शामिल होने से इनकार कर दिया था। बीजेपी के एक समय के मिस्टर भरोसेमंद नेता रहे जेटली के मौत पर पार्टी के नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक में शोक की लहर दौड़ गई है। बीजेपी के कद्दावर नेता थे अरुण जेटली, पार्टी के सफल रणनीतिकार के तौर पर किये जाएंगे याद


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.