arun jaitley stadium ferozeshah kotla stadium virat kohli indian cricket team bjp

अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोज शाह कोटला, आज कोहली करेंगे उद्घाटन

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आज यानी गुरुवार से दिल्ली का फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (Ferozeshah Kotla Stadium) नए नाम से जाना जाएगा। इसका नाम अब बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ दिवंगत नेता अरुण जेटली के नाम पर रखा जाएगा। वहीं इस स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team)Djg के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम पर रखा जाएगा। 

इसके लिए एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है। इस कार्यक्रम में विराट कोहली भी शिरकत करेंगे। साथ ही उस स्टैंड का उद्घाटन भी करेंगे जिसका नाम उनके नाम पर रखा गया है। इस कार्यक्रम में पूरी भारतीय क्रिकेट टीम मौजूद रहेगी। 

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी की मानें तो कोहली के नाम पर डीडीसीए की ओर से स्टैंड का अनावरण होगा। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रिका के साथ होने वाले टी-20 मैच के लिए धर्मशाला जाएगी।  

बदल जाएगा अब फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम, जेटली के नाम से जाना जाएगा अब

गौतम गंभीर ने भी किया था नाम बदलने का आग्रह
बता दें कि दिल्ली से BJP के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को नाम बदलने को लेकर एक पत्र लिखा था। गंभीर ने इस पत्र में गुजारिश की थी कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Yamuna Sports Complex) का नाम बदलकर जेटली के नाम पर कर देना चाहिए। 

अरुण जेटली के नाम पर हो यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, गंभीर की मांग

जेटली ने बदली थी फिरोज शाह कोटला की सूरत
अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले टेस्ट में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी थी। फिरोज शाह कोटला स्टेडियम को आधुनिक सुविधाएं और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम दने का श्रेय अरुण जेटली को ही जाता है।  

comments

.
.
.
.
.