Arun Jaitley was very fond of cricket played an important role for DDCA and BCCI

जेटली को था क्रिकेट से खास लगाव, DDCA और BCCI के लिए निभाई अहम भूमिका

  • Updated on 8/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) के पूर्व वित्त मंत्री (Former Finance Minister) और दिग्गज BJP नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल (AIIMS) में निधन हो गया। जेटली के निधन पर पूरे देश में शोक है। बहुत कम लोंगों को ये पता होगा कि जेटली को क्रिकेट (Cricket) से काफी लगाव था। बता दें कि अरुण जेटली दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के पूर्व अध्यक्ष थे। BCCI में भी जेटली उपाध्यक्ष रह चुके थे। अरुण जेटली 1999 से 2012 तक वे DDCA के अध्यक्ष रहे। इस दौरान जेटली ने कई युवा क्रिकेट खिलाड़ियों की जिंदगी बनाने में अहम किरदार भी निभाया। 

ENG vs AUS: रूट- डेनली से है इंग्लैंड को उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 7 विकेट

'जेटली हैं देश के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज'

जेटली क्रिकेट से अपने खासे लगाव के लिए भी जाने जाते थे। तो वहीं कांग्रेस (Congress) नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने अरुण जेटली को देश का बेहतरीन स्पिन गेंदबाज (Spiner) भी कह डाला। जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि 'एक बार मैंने कहा था कि बेदी+ प्रस+ चंद्र+ वेंकट को मिला लो तब जेटली के लेवल का स्पिनर तैयार होता है। इस बात का उन्‍होंने भी खूब मजा लिया था।' यानी बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi), प्रसन्‍ना (Irapalli Prasanna), चंद्रशेखर (Chandrashekhar) और वेंकटराघवन (Venketraghvan) इन चारों को जब मिला दिया जाए तो अरुण जेटली के लेवल का स्पिनर बनता है। 

IND vs WI: दूसरी पारी में विराट-रहाणे ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया की 260 रनों की बढ़त

जेटली ने दिल्ली क्रिकेट में दिया था खास योगदान

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने भी जेटली के निधन पर उन्हें एक पुराना दोस्त और एक प्रिय सहयोगी बताकर श्रद्धांजलि दी। दोनों एक दूसरे के अच्छे मित्र थे। जेटली का योगदान दिल्ली क्रिकेट में खासा रहा था। अरुण जेटली ने 13 साल दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर काम किया। साल 1999 से लेकर 2012 तक जेटली ने DDCA के अध्यक्ष के तौर पर काम किया। भारतीय क्रिकेट के कई दिग्गजों को जेटली ने सराहा और उनको वर्ल्ड क्रिकेट में पहचान बनाने में अहम भूमिका निभाई।

Ashes Series: ब्रेडमैन के सूची में शामिल हुए लाबुशाने, बने ऐसा करने वाले दुनिया के 5वें बल्‍लेबाज

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.