Tuesday, Jan 31, 2023
-->
arvind kejriwal aap agree with modi bjp corona lockdown but red zone issue delhi economy rkdsnt

मोदी सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सहमत हैं केजरीवाल, लेकिन एक है गिला...

  • Updated on 5/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र की मोदी सरकार से सहमत हैं, लेकिन उन्हें एक बात का गिला भी है। अपनी ताजा वीडियो कांफ्रेंस में केजरीवाल ने दिल्ली को पूरी तरह रेड जोन में रखने पर अपनी आपत्ति जताई। 

केजरीवाल ने किया कल से दिल्ली में सभी सरकारी दफ्तर खोलने का ऐलान

उन्होंने कहा कि हम केंद्र के इस फैसले से सहमत नहीं हैं। इससे तो दिल्ली की अर्थव्यवस्था ही पूरी तरह बैठ जाएगी। सैलरी देने के लिए सरकार को टैक्स की जरुरत है। अगर अर्थव्यवस्था ही नहीं चलेगी तो टैक्स के रूप में आय को स्रोत ही बंद हो जाएगा। 

लॉकडाउन जारी रहने तक बंद रहेगी JNU, गृहमंत्रालय की अधिसूचना का दिया हवाला

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन को अब डेढ़ महीने हो गया है। अब हमने हालात से निपटने के लिए सारी तैयारी कर ली है। ऐसे में हम दिल्ली में कुछ शर्तों के साथ आर्थिक गतिविधियां शुरू कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी दिल्ली को रेड जोन में रखने का कोई तुक नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के साथ हमें जिंदगी जीने के लिए तैयार रहना होगा। 

कोरोना संकट : PM CARES Fund में EPFO के कर्मचारियों ने भी दान की अपनी सैलरी

दिल्ली के मु्ख्यमंत्री ने कहा कि हम अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली है कि अगर 20,000 तक कोरोना मामले आते हैं तो इसे हैंडल किया जा सकता है। दिल्ली हर हालात से निपटने के लिए तैयार है। लेकिन, इसके लिए केंद्र सरकार को रेड जोन को लेकर विचार करना होगा। कुछ इलाकों में रेड जोन चल सकता है, लेकिन पूरी दिल्ली को आर्थिक रूप से बंद करने से कोई हल नहीं निकलने वाला है।

सरकारी चैनल डीडी पर रामायण, महाभारत के बाद अब दिखेगी 'श्रीकृष्णा' लीला

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.