Wednesday, Feb 01, 2023
-->
arvind kejriwal aap announced to open all government offices in delhi corona lockdown rkdsnt

केजरीवाल ने किया कल से दिल्ली में सभी सरकारी दफ्तर खोलने का ऐलान

  • Updated on 5/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ने के बाद अब ऐलान किया है कि कल से सभी सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे। केजरीवाल ने कहा कि कल से सभी सरकारी दफ्तर खुलेंगे, Essential सर्विसेज वाले दफ्तर में 100% लोग आएंगे, Non Essential सर्विसेज वाले दफ्तर में डिप्टी ऑफिसर से ऊपर तक का 100% स्टाफ और उससे नीचे  33% का स्टाफ रहेगा।

कोरोना संकट : PM CARES Fund में EPFO के कर्मचारियों ने भी दान की अपनी सैलरी

केजरीवाल ने कहा, 'मेरा व्यक्तिगत मानना है कि लॉकडाउन के पीरियड को हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल करना चाहिए था जिसका हमने बखूबी लाभ उठाया। हमने पर्याप्त व्यवस्थाएं कर ली है, अस्पताल तैयार कर लिये है।'

लॉकडाउन जारी रहने तक बंद रहेगी JNU, गृहमंत्रालय की अधिसूचना का दिया हवाला

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फार्मा कम्पनीज और अन्य जरूरी सामान बनाने वाली सारी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स खुली रहेंगी। पैकेजिंग मैटेरियल की यूनिट्स खुली रहेंगी। ई-कॉमर्स एक्टिविटी में सिर्फ जरूरत के सामान की अनुमति है।

सरकारी चैनल डीडी पर रामायण, महाभारत के बाद अब दिखेगी 'श्रीकृष्णा' लीला

केजरीवाल ने कहा कि स्कूल और कॉलेज सहित जितने भी शिक्षा से संबंधित संस्थान बंद रहेंगे। इस दौरान ट्रांसपोर्ट बंद रहेगा और दिल्ली के अंदर भी परिवहन सेवा बंद रहेगी। फाइनेंसियल सेक्टर्स और एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनियां खुली रहेंगी।

लॉकडाउन में देश रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में, यहां जानिए कौन से इलाके में हैं आप

मोदी सरकार के की अपील
इसके साथ ही केजरीवाल को पूरी दिल्ली को रेड जोन घोषित करने पर ऐतराज है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार से इस दिशा में सोचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार को सुझाव दिया है कि कंटेन्मेंट जोन को छोड़कर बाकि दिल्ली को ग्रीन जोन में कर दिया जाए, ताकि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को चालू किया जा सके।

अनुराग कश्यप को रास नहीं आया लॉकडाउन बढ़ाना, सभी पार्टियों से की यह अपील

उन्होंने कहा कि इस समय दिल्ली सरकार के इस समय दो ही मकसद है। हमे कोरोना से होने वाली मौतों को कम करना होगा। हमें ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने होंगे और कोरोना मरीजों की पहचान करनी होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें कोरोना के साथ जिंदगी जीने के लिए तैयार रहना होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.