Monday, Oct 03, 2022
-->
arvind kejriwal aap appeal to residents of delhi on corona crisis emphasizes three things rkdsnt

केजरीवाल ने कोरोना संकट पर दिल्ली वासियों से की अपील, 3 बातों पर दिया जोर

  • Updated on 5/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली के लोगों ने डेंगू को हराया था, उसी तरह हम मिलकर कोरोना को मात देंगे। उन्होंने कहा कि जिन चीजों की इजाजत केंद्र सरकार ने हमें दी है, उन सभी का पालन किया जा रहा है। 

आरोग्य सेतु ऐप को लेकर राहुल गांधी के बाद खुफिया एजेंसी ने भी जताई चिंता

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को मिलकर हराना है। इसके तीन बातें बेहद जरुरी हैं, पहला तो मास्क जरुर इस्तेमाल करें। दूसरा सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखें और तीसरे अपने हाथ बराबर साफ करते रहें। 

लॉकडाउन में शराब के ठेकों पर लंबी कतारें, कुमार विश्वास ने शाह से की ये गुजारिश

उन्होंने कहा कि पिछले साल 10 हफ्ते 10:00 बजे 10 मिनट कार्यक्रम चला था और डेंगू को हरा दिया गया था। डेंगू से कोई मौत नहीं हुई। इस तरह हमें तीन बातों का ख्याल रखना है।

सोनिया गांधी के बाद जावेद अख्तर को भी रास नहीं आई प्रवासी मजदूरों की बेरुखी

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र के दिशा-निर्देश के हिसाब से हमने छूट दी। आपको कोरोना होगा या नहीं होगा, यह 90 फ़ीसदी आप पर ही निर्भर करता है। अगर लोग कोरोना को हराने में मदद करेंगे तो दिल्ली को और भी खोल दिया जाएगा। आर्थिक गतिविधियां भी तेज हो जाएंगी। 

मुनव्वर राणा का CDS रावत पर तंज- कोरोना वायरस पुलवामा नहीं है, ये तो दवाओं से ही ख़त्म होगा

उन्होंने कहा कि अभी भी कुछ लोग गंभीर नहीं दिख रहे हैं। इससे सभी का नुकसान होगा। मुझे दुख हुआ कि कुछ जगह भीड़ लग गई। कुछ जगहों पर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखी। भगदड़ सी मचा दी। केजरीवाल ने कहा कि आपकी जिंदगी आपके परिवार के लिए है और इसके लिए सभी सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करें। 

लॉकडाउन 3.0: गुजरात के सूरत में मजदूरों पर पुलिस लाठीचार्ज, प्रियंका ने कसा तंज

दिल्ली के सीएम ने कहा कि अगर लोगों ने नियमों का पालन किया तो दुकानें खुलती जाएंगी। लेकिन भगदड़ मचाई गई तो हमें कार्रवाई करनी पड़ेगी और दुकानें भी बंद करनी पड़ सकती हैं। हमें उस इलाके को सील करना पड़ेगा और रियायत वापस लेनी पड़ेगी, जहां लोग लॉक डाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। 

अखिलेश ने पूछा- कोरोना में बढ़ती परेशानियों के बीच हवाई जहाज से पुष्प वर्षा का क्या औचित्य?

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.