Wednesday, Oct 20, 2021
-->
arvind kejriwal aap appeals to delhiites after rising corona cases in delhi rkdsnt

केजरीवाल ने बढ़ते कोरोना मामलों के बाद दिल्लीवासियों से की खास अपील

  • Updated on 6/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अनलॉक 1 के बीच दिल्ली में कोरोना वायरस मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) में बेतहाशी इजाफा देखने को मिला है। 1359 नए मामले सामने आने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर  25004 हो गई है। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से खास अपील की है। 

अमानतुल्लाह खान बोले- ताहिर हुसैन को सिर्फ मुसलमान होने की सजा मिली है

 केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से कहा है कि जब तक जरूरी न हो, अस्पताल न पहुंच जाएं। केजरीवाल ने कहा है कि अगर किसी को कोरोना हो जाए तो फौरन अस्तपताल का रुख ना करें। थोड़ी सी खासी-बुखार या कोरोना पॉजिटिव होने पर भी मरीज फौरन अस्पताल का रुख ना करे। केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी को जांच में कोरोना पाया जाता है तो सरकार खुद ही मरीज को संपर्क करेगी। सरकार की ओर से फोन आएगा या कोई टीम घर पहुंचेगी। 

तबलीगी जमात प्रकरण से जुड़े 2200 विदेशी नागरिकों को सरकार ने काली सूची में डाला

यह टीम ही मरीज को बताएगी कि इलाज घर में हो सकता है या उसे अस्पताल में दाखिल करने की जरुरत है। घर में 14 दिनों तक इलाज होता है। इस दौरान डॉक्टर फोन पर ही मरीज का मुयाना करते रहते हैं। अगर इस दौरान हालात में सुधार नहीं आता है तो फोन के जरिए मरीज टीम को सूचित कर सकता है। ऐसे में डॉक्टर की सलाह पर जरुरत पड़ने पर मरीज को अस्पताल में एडमिट किया जाएगा। इसलिए लोगों से अपील है कि वे बेहद जरुरी होने पर ही अस्पताल का रुख करें। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना से मौत के मामालों पर भाजपा सरकार पर बोला हमला

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा देश में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के साथ कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2,25,057 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक 6,318 लोगों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों में देश में 229 लोगों की मौत हुई है। 

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर चलाया अभियान- भटकी रेल पीयूष गोयल फेल

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.