Wednesday, Dec 01, 2021
-->
arvind kejriwal aap congratulates scientists approving corona virus covind 19 vaccines rkdsnt

केजरीवाल ने विपक्ष के सवालों के बीच कोरोना टीकों पर वैज्ञानिकों को दी बधाई

  • Updated on 1/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को कहा कि भारत में निर्मित कोविड-19 रोधी दो टीकों के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने से कोरोना वायरस के खिलाफ देश का संघर्ष सही दिशा में आगे बढ़ेगा। केजरीवाल ने देशवासियों को बधाई दी और इस उपलब्धि के लिए वैज्ञानिकों एवं चिकित्सकों को सलाम किया। हालांकि सपा और कांग्रेस ने कोरोना के टीकों के सीमित इस्तेमाल पर सवाल उठाए हैं।

विपक्षी दलों के नेताओं ने कोरोना वैक्सीन के सीमित इस्तेमाल पर जताई चिंता

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘सभी देशवासियों को बधाई। भारत में बने दो टीकों के आपात इस्तेमाल को डीसीजीआई की मंजूरी मिलना कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही भारत की लड़ाई को सकारात्मक दिशा देगा। उन वैज्ञानिकों और चिकित्सकों को सलाम, जिनकी दिन-रात की मेहनत की बदौलत हम आज यहां तक पहुंचे हैं।’’ 

दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनरत किसानों की बारिश ने बढ़ाई दिक्कतें

राबड़ी देवी बोलीं- बिहार में अब नीतीश कुमार का आदेश नहीं चलता, भाजपा हावी

उल्लेखनीय है कि भारत के औषधि नियामक ने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के कोविड-19 के टीके ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक के स्वदेश में विकसित टीके ‘कोवैक्सीन’ के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को रविवार को मंजूरी दे दी, जिससे व्यापक टीकाकरण अभियान का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

किसानों से 4 जनवरी वार्ता को लेकर कृषि मंत्री तोमर बोले- भविष्यवक्ता नहीं हूं

केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की कोविड-19 संबंधी विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) की अनुशंसा के आधार पर भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने यह मंजूरी प्रदान की है।     

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...


 

comments

.
.
.
.
.