Thursday, Mar 21, 2019

गोवा विधानसभा उपचुनाव में तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी AAP

  • Updated on 3/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को कहा कि वह अगले महीने गोवा की 3 विधानसभा सीटों पर होने वाला उपचुनाव लड़ेगी। आप गोवा के महासचिव प्रदीप पडगांवकर ने बताया कि पार्टी शिरोडा, मांदरम और मापुसा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया में है, जहां 23 अप्रैल को राज्य में लोकसभा चुनावों के साथ उपचुनाव होंगे। 

मायावती ने उत्तर प्रदेश बसपा प्रत्याशियों की सूची को दिया अंतिम रूप

शिरोडा और मांदरम सीट पर इसलिए उपचुनाव कराना पड़ रहा है क्योंकि वहां के विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे, जिसके बाद उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा की मृत्यु के कारण मापुसा सीट खाली हो गई है।

चुनाव आयोग पीएम मोदी पर भी लागू करे फोटो वाली आचार संहिता : AAP

पडगांवकर ने दावा किया कि उनकी पार्टी तीनों सीटों पर जीत हासिल करेगी क्योंकि वहां उनका आधार मजबूत है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधायकों के अपनी शर्तों पर बीच में ही इस्तीफा देने और उपचुनाव थोपने की प्रवृत्ति को मंजूरी नहीं देती है क्योंकि इससे राज्य के खजाने पर दबाव पड़ता है।

राहुल गांधी बोले- सिर्फ अंबानी, नीरव जैसे उद्योगपतियों की सुनते हैं पीएम मोदी

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने इससे पहले राज्य की दो लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पूर्व नौकरशाह एल्विस गोम्स उत्तरी गोवा से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पडगांवकर आप के दक्षिण गोवा से उम्मीदवार होंगे। 

राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट में अटॉर्नी जनरल के बाद भूषण ने भी दी दमदार दलीलें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.