Friday, Sep 30, 2022
-->
arvind kejriwal aap govt asks for three hours daily on dd air fm for education modi govt rkdsnt

केजरीवाल सरकार ने DD, AIR FM पर मांगा रोजाना तीन घंटे का समय

  • Updated on 4/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दूरदर्शन और AIR FM पर रोजाना तीन-तीन घंटे के समय की मांग की है। यह गुजारिश केजरीवाल सरकार ने सभी बच्चों के लिए ऑन एयर क्लास चलाने के लिए की गई है। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। इसके लिए अब ऑनलाइन और ऑनएयर एजुकेशन ही बेहतर विकल्प साबित हो रहे हैं।

गुजरात: सूरत में लॉकडाउन के दौरान कराया काम, मजदूरों ने किया हंगामा

हरियाणा : भाजपा सरकार ने नई भर्तियों पर लगाई रोक, कर्मचारियों का LTC भी छीना

दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि दिल्ली सरकार ने दूरदर्शन और AIR FM पर रोजना तीन तीन घंटे के समय की मांग की है, ताकि दिल्ली सरकार के शिक्षक सभी बच्चों के लिए ऑन एयर क्लास चला सकें। 

बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

रैपिड टेस्ट किट्स को लेकर उठे सवाल, मोदी सरकार के साथ ICMR भी सक्रिय

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फिलहाल CBSE की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं कराना संभव नहीं होगा, इसिलए इंटरनल एग्जाम के आधार पर ही बच्चों को पास किया जाए। 9वीं और 11वीं के बच्चों को इसी आधार पर पास किया गया है।

मोदी सरकार के अहम विभाग भी कोरोना वायरस की चपेट में, उठे सवाल

सिसोदिया अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'आज केंद्रीय मानव संसाधन विकासमंत्री श्री रमेश पोखरियाल निशंक जी के साथ  देश के अन्य शिक्षामंत्रियों की चर्चा में शामिल होकर दिल्ली की तरफ़ से निम्न मुद्दे रखे।  अगले वर्ष के लिए समूचे पाठ्यक्रम में कम से कम 30% की कमी की जाए और JEE, NEET तथा अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों की प्रवेश परीक्षाएँ भी कम किए गए पाठ्यक्रम के आधार पर ही ली जाएँ। 

कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम केजरीवाल ने दिया दिल्ली की जनता को मोहब्बत का पैगाम

कोरोना संक्रमण को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के संबोधन के क्या हैं मायने?

अपने अगले ट्वीट में वह लिखते हैं, 'दिल्ली सरकार ने दूरदर्शन और AIR FM पर रोज़ाना तीन तीन घंटे के समय की माँग की है ताकि दिल्ली सरकार के शिक्षक सभी बच्चों के लिए onair क्लास चला सकें।'

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.