Monday, Jan 30, 2023
-->
arvind kejriwal aap thanked drdo modi govt 1000 bed corona hospital for patients rkdsnt

DRDO के 1000 बिस्तर वाले अस्पताल को लेकर केजरीवाल ने किया शुक्रिया

  • Updated on 7/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के ऐसे मरीजों की संख्या में कमी आ रही है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़े और अधिकाधिक लोग घर पर पृथक-वास में रहकर ठीक हो रहे हैं। उन्होंने कहा अस्पताल में मरीजों की संख्या में कमी आई है और फिलहाल 9,900 कोविड बिस्तर खाली हैं। 

लेह में सैन्य मेडिकल सेंटर की सुविधाओं पर उठे सवाल, थल सेना ने दी सफाई

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, 'दिल्ली में अब कम से कम लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ रही है, अधिकाधिक लोग घर पर ठीक हो रहे हैं।’’ उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'पिछले हफ्ते जहां रोजाना करीब 2300 नए मरीज मिले वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 6,200 से घटकर 5,300 हो गयी। आज 9,900 कोरोना बिस्तर खाली हैं।' मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार और डीआरडीओ को भी दिल्ली में 1000 बिस्तर वाला कोविड-19 अस्पताल बनाने के लिये शुक्रिया कहा। 

कोयला श्रमिकों की हड़ताल जारी, आगे की रणनीति तय करने में जुटीं ट्रेड यूनियनें

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, 'डीआरडीओ का 1,000 बिस्तर का कोरोना अस्पताल बनकर तैयार हो गया। दिल्ली वालों की ओर से केंद्र सरकार का शुक्रिया। इसमें 250 बिस्तर आईसीयू में हैं। इसकी दिल्ली में इस वक्त बहुत कारूरत है।’’ दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में शनिवार को बताया गया कि दिल्ली में फिलहाल कोविड-19 के 25000 मरीज उपचाररत हैं जिनमें से 16000 घर पर पृथक-वास में हैं। 

कोरोना वायरस को लेकर स्थापित होगा ‘वार रूम’

दिल्ली की केजरीवाल सरकार एक ‘कोविड-19 वार रूम’ स्थापित करेगी, जो शहर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये जा रहे प्रयासों पर 24 घंटे नजर रखेगा और वर्तमान स्थिति से प्रभावी ढंग से निपटने के उपाय सुझायेगा। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। 

यूपी : मोदीनगर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 महिलाओं समेत 7 की दर्दनाक मौत

यह ‘कोविड-19 वार रूम’ दिल्ली सचिवालय में स्थापित किया जा रहा है जिसका कामकाज करीब 25 विशेषज्ञ संभालेंगे। अगले कुछ दिनों में इसके शुरू हो जाने की उम्मीद है। योजना के मुताबिक यह नया रणनीतिक केंद्र वायरस के लिए जांच, बिस्तरों की संख्या, मेडिकल उपकरण, एंबुलेंस और निषिद्ध क्षेत्रों जैसे सभी पहलुओं पर काम करेगा। 

BJP के मुखपत्र "देवकमल" ने कराई फजीहत, लिखा- नरेंद्र मोदी 206 से 2049 तक पीएम पद पर हैं

अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 की स्थिति से निपटने के संबंध में यह शहर की स्थिति का खाका भी पेश करेगा। मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को यथाशीघ्र इस वार रूम को स्थापित करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों के अनुसार ‘कोविड-19 वार रूम’ उन क्षेत्रों की विसंगतियां भी सामने लाएगा जहां प्रशासन और ठोस व्यवस्था के लिए कदम उठा सकता है। 

 यूपी में खराब कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ेगी कांग्रेस

अधिकारी ने कहा, ‘‘सरकार में उच्च अधिकारियों के बीच बेहतर तालमेल के लिए एक आईएएस अधिकारी इस वार रूम की कमान संभालेंगे। वहां 20-25 विशेषज्ञ होंगे जो 24 घंटे काम करेंगे।’’ दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 2,505 नये मरीज सामने आने के बाद यहां इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़कर 97,000 के पार चली गयी है। इस बीमारी से अब तक यहां 3,004 लोगों की मौत हो चुकी है।

फरार विकास दूबे की नाराज मां बोलीं- वह मर जाए तो भी गम नहीं

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.