Monday, Nov 28, 2022
-->
arvind kejriwal attacks bjp pm modi also director vivek agnihotri the kashmir files rkdsnt

केजरीवाल ने BJP-PM मोदी पर बोला तीखा हमला, विवेक अग्निहोत्री पर भी बरसे

  • Updated on 3/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दिल्ली में कर मुक्त (टैक्स फ्री) करने की मांग कर रहे भाजपा विधायकों को फिल्म को यूट्यूब पर ‘अपलोड’ कर इसे सबके लिए नि:शुल्क कर देना चाहिए। विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक लाभ के लिए फिल्म का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया। 

CM भगवंत मान ने PM मोदी से की मुलाकात, पंजाब के लिए की पैकेज की मांग

  •  

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि आठ साल तक देश पर शासन करने के बावजूद उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए फिल्म का सहारा लेना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर प्रतिक्रिया का जिक्र करते हुए कहा था कि फिल्म ने उस 'पूरे परिवेश' को झकझोर कर रख दिया है, जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हिमायती होने का दावा तो करता है, लेकिन यह नहीं चाहता है कि सच्चाई बताई जाए। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा का पूरा तंत्र देश भर में फिल्म के पोस्टर चिपकाने में व्यस्त है। 


दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पलटवार करते हुए कहा कि केजरीवाल ने इस मुद्दे पर अपनी टिप्पणी से राजनीतिक शालीनता की सारी हदें पार कर दी हैं। आतंकवाद के कारण कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म ने राजनीतिक बहस छेड़ दी है। भाजपा शासित राज्यों ने या तो कर रियायतों की पेशकश की है, या सरकारी कर्मचारियों को इसे देखने के लिए विशेष अवकाश दिया है। 

हालांकि, विपक्ष ने फिल्म को एकतरफा और बेहद हिंसक करार दिया है। केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल के बुधवार को दिल्ली विधानसभा में अभिभाषण के दौरान भाजपा नेताओं ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कर मुक्त करने की मांग की। केजरीवाल ने विधानसभा में कहा, 'वे (भाजपा) मांग कर रहे हैं कि दिल्ली में फिल्म को कर मुक्त किया जाए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इसे यूट्यूब पर अपलोड कर दें, फिल्म सब के लिए नि:शुल्क हो जाएगी और हर कोई इसे देख पाएगा।’’ 

माकपा ने भाजपा को 'हराने’ के लिए ‘व्यापक संभव मोर्चा’ बनाने का किया आह्वान

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि आठ साल तक देश पर शासन करने के बावजूद उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए फिल्म का सहारा लेना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’पर प्रतिक्रिया का जिक्र करते हुए कहा था कि फिल्म ने उस 'पूरे परिवेश' को झकझोर कर रख दिया है, जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हिमायती होने का दावा तो करता है, लेकिन यह नहीं चाहता है कि सच्चाई बताई जाए। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा का पूरा तंत्र देश भर में फिल्म के पोस्टर चिपकाने में व्यस्त है। 

हिंदू संगठनों की अपील पर उडुपी मंदिर प्रबंधन ने मुस्लिमों के कारोबार पर लगाई रोक

उन्होंने विधानसभा में कहा, ' कुछ लोग कश्मीरी पंडितों के नाम पर करोड़ों कमा रहे हैं और आप (भाजपा) फिल्म के पोस्टर चिपकाते रहे हैं।’’ केजरीवाल ने यह भी कहा, ' हिटलर तक ने अपने साथियों को नौकरियां दी थी। उन्होंने (मोदी ने) आपको क्या दिया? केजरीवाल ने आपके लिए काम किया है। अगर आपके परिवार में कोई बीमार है तो केजरीवाल आपको दवाई देते हैं, मोदी नहीं। आंखें खोलो, भाजपा छोड़ो और आप में शामिल हो जाओ।’’ 

AAP से राज्यसभा सीट के लिए नामांकित राघव चड्ढा ने दिल्ली विधानसभा से इस्तीफा दिया

भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की मांग पर केजरीवाल की टिप्पणी पर भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल की प्रतिक्रिया ने कश्मीरी पंडितों के दर्द के प्रति उनकी असंवेदनशीलता को प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा, '‘आप’ ने पहले कश्मीरी अलगाववादियों के जनमत संग्रह की मांग का समर्थन किया था। ऐसे में अब,‘द कश्मीर फाइल्स’फिल्म की उनसे (केजरीवाल से) सराहना की उम्मीद नहीं की जा सकती है।’’ 

एमसीडी चुनाव टालने के लिए पीएमओ से गया फोन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का चुनाव टालने के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से फोन किया गया था। केजरीवाल ने विधानसभा में कहा, ‘‘यह दुनिया में कहीं नहीं हुआ होगा कि प्रधानमंत्री सीधे कॉल कर और निर्वाचन आयोग को पत्र लिख चुनाव टलवा रहे हों। भाजपा चुनाव नहीं चाहती है। भाजपा नेताओं ने एमसीडी में लूट के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।’’ मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी उपराज्यपाल का पत्र मिलने के बाद इस महीने के शुरु में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निकाय चुनाव टालने की घोषणा के बाद आई है। आयोग ने कहा कि केंद्र की योजना संसद के बजट सत्र के दौरान तीनों निगमों को मिलाने के लिए विधेयक लाने की है। 

कश्मीरी शख्स को दिल्ली के होटल में कमरा देने से इनकार, वीडियो क्लिप वायरल

  •  

केंद्रीय मंत्रिमडल ने मंगलवार को दिल्ली के तीनों नगर निगम को मिलाने के लिए विधेयक लाने को मंजूरी दे दी। इस विधेयक को संसद के चालू बजट सत्र में ही पेश किए जाने की उम्मीद है। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने जानना चाहा कि आखिर भाजपा ने गत सात सालों में क्यों नहीं तीनों निगमों को मिलाने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ‘‘आप (भाजपा)गत सात साल से कहां सोए थे। राज्य निर्वाचन आयोग नौ मार्च को शाम पांच बजे एमसीडी चुनावों की घोषणा करने वाला था लेकिन पीएमओ से आयुक्त को फोन कॉल आया और चुनाव की तारीखों की घोषणा से महज एक घंटे पहले चुनाव टालने के लिए पत्र आया।’’ 

AAP की बढ़ती सक्रियता के बीच हरियाणा के नेताओं के साथ बैठक करेंगे राहुल गांधी

  •  

विधानसभा में बोलते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा बाबा साहेब आम्बेडकर से नफरत करती है क्योंकि उन्होंने संविधान और लोकतंत्र दिया।       उन्होंने भाजपा को समय से एमसीडी चुनाव कराने और जीतने की चुनौती दी। केजरीवाल ने तंज कसा, ‘‘दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी (भाजपा), दुनिया की सबसे छोटी पार्टी (आप) से डर गई है।’’ सूत्रों के मुताबिक वार्डों का पुनर्गठन हो सकता है जिसकी वजह से एमसीडी चुनाव में देरी हो सकती है।      उन्होंने बताया कि दिल्ली नगर निगम में वार्ड की संख्या 250 के करीब सीमित की जा सकती है जबकि इस समय 272 वार्ड हैं।  

comments

.
.
.
.
.