Wednesday, Apr 14, 2021
-->
arvind-kejriwal-farmer-mahapanchayat-will-be-held-in-jind-aap-preparing-rkdsnt

केजरीवाल की जींद में होगी किसान महापंचायत, AAP तैयारी में जुटी

  • Updated on 4/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि चार अप्रैल को जींद के एकलव्य स्टेडियम में आयोजित होने वाली किसान महापंचायत ऐतिहासिक होगी जिसको  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ही किसान संगठनों, खापों के प्रतिनिधि संबोधित करेंगे। गुप्ता ने कहा कि किसान महापंचायत न केवल किसानों की एकजुटता दिखाएगी बल्कि भाजपा की केंद्र सरकार को कड़ा संदेश भी देगी। 

किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर अज्ञात लोगों ने किया हमला
 

गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि भाजपा सरकार तीन कृषि कानून थोपकर खेतीबाड़ी को दो-तीन पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रख रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी लिखित में नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले चार महीने से किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। 

परमबीर सिंह की याचिका पर सोमवार को फैसला सुनाएगी बॉम्बे हाई कोर्ट 

उन्होंने कहा कि किसान तीनों कृषि कानून रद्द होने तथा एमएसपी की गारंटी मिलने तक किसी भी सूरत में बॉर्डर से नहीं हटेगा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान 350 से ज्यादा किसान अपनी जान गंवा चुके हैं लेकिन किसानों के प्रति कोई साहनुभूति नहीं दिखाई जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा प्रदेश की गठबंधन सरकार भी किसानों के साथ बुरा बर्ताव कर रही है। उन्होंने कहा कि आंदोलन को कमजोर करने के लिए ओछे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के खिलाफ देशद्रोह के मामले दर्ज करके उन्हें जेलों में डाला जा रहा है। 

ईवीएम मुद्दे को लेकर हमलावर कांग्रेस, चुनाव आयोग पर साधा निशाना

गुप्ता ने कहा कि 26 जनवरी से अबतक सरकार ने किसानों से इस मुद्दे को लेकर कोई बातचीत नहीं की है। उन्होंने कहा कि जो किसान बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि किसान महापंचायत में अच्छी संख्या में किसान पहुंचेंगे और तीनों कृषि कानून के विरोध में एकजुट होकर हुंकार भरेंगे।

EVM मुद्दे पर राहुल का कटाक्ष- EC की गाड़ी ख़राब, भाजपा की नीयत ख़राब, लोकतंत्र की हालत ख़राब!

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.