Saturday, Jul 21, 2018

केजरीवाल सरकार ने 1,000 इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए उठाया बड़ा कदम

  • Updated on 7/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने आज 1,000 इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए एक सलाहकार की नियुक्ति को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन व्यवस्था के आधुनिकीकरण करने और प्रदूषण को कम करने की दिशा में इसे एक बड़ा कदम करार दिया। 

उन्नाव रेप केस : CBI ने दायर की चार्जशीट, BJP MLA सेंगर की बढ़ी मुश्किलें

सलाहकार की नियुक्ति का फैसला दिल्ली सरकार के कैबिनेट की बैठक में लिया गया। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा,  'कैबिनेट ने दिल्ली में 1,000 बसें चलाने के लिए सलाहकार की नियुक्ति को मंजूरी दी है। दिल्ली के परिवहन क्षेत्र के आधुनिकीकरण और प्रदूषण को कम करने की दिशा में यह एक बड़ा कदम।'

राबिया स्कूल मामले में केजरीवाल सरकार के साथ दिल्ली महिला आयोग भी सक्रिय

कैबिनेट की बैठक में कल ई-बसों की खरीददारी को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि इसे कुछ तकनीकी सवालों पर परिवहन विभाग को वापस भेज दिया गया। इस महीने की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से लो-फ्लोर ई-बसों की खरीददारी के प्रस्ताव और बेड़े के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए जरुरी समय सीमा बताने का निर्देश दिया था।

येचुरी ने बताया- कब बनेगा BJP के खिलाफ वैकल्पिक गठबंधन?

कोर्ट ने दिल्ली सरकार को हाइड्रोजन ईंधन सेल संचालित बसों के इस्तेमाल की संभावना तलाशने का भी निर्देश दिया था, जिसे ई-बसों की तुलना में अधिक किफायती माना जाता है। बता दें कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की बसों की संख्या में इजाफा करने के लिए कदम उठाए थे, लेकिन एलजी और एसीबी की वजह से बात बन नहीं पाई थी। 

दिल्ली : पहले छिपकली मिली, अब मिड डे मील खाने से बीमार हुए 26 बच्चे

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.