Friday, Feb 28, 2020
arvind kejriwal invited pm modi to attend his swearingin ceremony on 16th february

केजरीवाल ने पीएम मोदी को दिया शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को दिया है। इस बार केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यरूप से दिल्ली की जनता को आमंत्रित किया गया है। इस समारोह में किसी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री और किसी बड़े नेताओं को आमंत्रित नहीं किया गया है। 

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रचंड जीत का श्रेय अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने दिल्ली की 2 करोड़ जनता को दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने शपथग्रहण समारोह में किसी भी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री या अन्य बड़े नेताओं को न बुलाकर दिल्ली की जनता को आमंत्रित किया है। इसके लिए केजरीवाल एक स्पेशल ऑडियो मैसेज भी दिल्ली की जनता को दिया है। अरविदं केजरीवाल रामलीला मैदान में 16 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही उनकी पूरी कैबिनेट भी शपथग्रहण करेगी। 

शपथ ग्रहण समारोह में पूरी दिल्ली मेहमान, केजरीवाल ने भेजा भावुक कर देने वाला ये मैसेज

नन्हे मफलरमैन को भी मिला निमंत्रण
इस बार इस शपथग्रहण समारोह में एक खास मेहमान को भी आमंत्रित किया गया है। वो खास मेहमान है नन्हा मफलरमैन जो चुनावी परिणाम के दिन ही के मुख्यमंत्री आवास में केजरीवाल से मिलने पहुंच गया था। आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये घोषणा की है। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक राय ने बताया कि केजरीवाल दिल्ली केन्द्रित समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 

दिल्ली: 18 से शुरू हो सकता है विधानसभा का पहला सत्र, गोयल को फिर मिलेगी अध्यक्ष की जिम्मेदारी?

70 में से 62 सीटों पर मिली जीत 
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने गुरुवार को ये जानकारी दी थी कि कोई मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के किसी नेता को इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा, यह केवल दिल्ली तक सीमित रहेगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों के बीच शपथ लेंगे, जिन्होंने उनके नेतृत्व में एक बार फिर विश्वास दिखाया है। गौरतलब है कि आठ फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की है और पार्टी यहां तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.