Friday, May 14, 2021
-->
arvind kejriwal launches a mobile app and online opd appointment  pragnt

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में अब लंबी कतारों से मुक्ति दिलाएगी केजरीवाल सरकार

  • Updated on 8/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली पर काम चल रहा है और एक साल में यह पूरा हो जाएगा।

दिल्ली में अनलॉक-4 की शुरूआत पर चल सकती है मेट्रो, MHA जारी करेगी गाइडलाइन

मोबाइल ऐप से मिलेगी OPD अप्वॉइंटमेंट
वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दादा देव मातृ अस्पताल के लिए एक मोबाइल ऐप और एक वेब आधारित ओपीडी पंजीकरण प्रणाली की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य अस्पतालों को भी इस प्रणाली को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'महिला मरीजों को लंबी कतारों में अब इंतजार करने की जरूरत नहीं है और अब वे पंजीकरण करा सकती हैं और इस ऐप के जरिए डॉक्टर से मिलने का समय ले सकती हैं। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को देखते हुए भीड़भाड़ नहीं होनी चाहिए और सामाजिक दूरी का पालन करना चाहिए।'

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती, दिल के हैं मरीज

लंबी कतारों और भीड़ से मिलेगी मुक्ति
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली (एचएमआईएस) के जरिए अस्पतालों, मोहल्ला क्लीनिकों और पॉलीक्लीनिकों को एकीकृत कर रही है और यह प्रक्रिया एक साल के भीतर पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जैसे ही इस प्रणाली बन जाएगी, वैसे ही सरकारी अस्पतालों में लंबी कतारों और भीड़ से मुक्ति मिल जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दादा देव अस्पताल में बिस्तर क्षमताओं को 106 से बढ़ाकर 281 किया जा रहा है और इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.