Thursday, Feb 27, 2020
arvind kejriwal oath ceremony invite school heads

केजरीवाल के शपथ ग्रहण में मंच साझा करेंगे ‘दिल्ली निर्माण’ के लिए जिम्मेदार 50 लोग

  • Updated on 2/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। ग्रहण समारोह की यहां ऐतिहासिक रामलीला मैदान में जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं। आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि रविवार को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ‘‘दिल्ली निर्माण’’ के लिए जिम्मेदार रहे विभिन्न क्षेत्रों से करीब 50 लोग मंच साझा करेंगे।

उन्होंने कहा कि इन 50 लोगों में शिक्षक, बस मार्शल, सिग्नेचर ब्रिज के वास्तुकार और काम के दौरान अपना जीवन गंवाने वाले दमकल र्किमयों के परिवार एवं अन्य शामिल हैं। आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटें जीतीं जबकि भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस लगातार दूसरी बार भी खाता नहीं खोल पाई। केजरीवाल रविवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

पुलवामा हमले की बरसी पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछा, कहां है जांच रिपोर्ट?

अरविंद केजरीवाल ने 2015 की तरह किया प्रदर्शन
बता दें कि करीब करीब 2015 जैसा ही प्रदर्शन कर केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने हाल के दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर सत्ता बरकरार रखी है और मुख्य विपक्षी भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। सीएए विरोध के बीच हुए इस चुनाव में कांग्रेस का सूफड़ा साफ हो गया ।  

क्या देश में कोई कानून नहीं बचा, सुप्रीम कोर्ट बंद कर दें?

आप पार्टी ने दर्ज की एतिहासिक जीत
आप ने दिल्ली विधानसभा की 70 में 62 सीटें जीती। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) , वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, बीजद नेता नवीन पटनायक, द्रमुक नेता स्टालिन समेत कई नेताओं ने केजरीवाल को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई दी।  दिल्ली सरकार, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (रामलीला मैदान उसके अधिकारक्षेत्र में है) ओर लोक निर्माण विभाग शपथ ग्रहण समारोह स्थल को तैयार करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। 

खबर पक्की: पुरानी ही मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे केजरीवाल

गोपाल राय आज लेंगे तैयारी का जायजा
निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने हाल ही में हुए प्रधानमंत्री के एक कार्यक्रम के लिए मैदान समतल किया था। अन्य कार्य करने की जरूरत थी। हमने दिल्ली सरकार और उसके लोक निर्माण विभाग को अन्य जरूरी इंतजामों के लिए मैदान का प्रभार सौंप दिया है।  उन्होंने कहा कि मैदान एवं उसके आसपास शौचालय प्रखंड का काम चल रहा है । मोबाइल शौचालय जैसी अन्य सुविधाओं का का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि आप नेता गोपाल राय तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) का दौरा करेंगे।    

  

comments

.
.
.
.
.