Monday, Nov 29, 2021
-->
arvind kejriwal''''''''s wife corona positive cm isolates himself prshnt

अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, सीएम ने खुद को किया आइसोलेट

  • Updated on 4/20/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। सीएम केजरीवाल ने अपनी पत्नी की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को क्वारंटीन कर लिया है। उनकी पत्नी होम आइसोलेशन में हैं।

18 साल से ऊपर वैक्सीनेशन कराने के लिए ऐसे करें Online रजिस्ट्रेशन, देखें पूरा तरीका

दिल्ली में आज से लॉकडाउन शुरू
बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में लगाए गए छह दिन के लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को लोगों से अपील की है कि वे इस अवधि में घरों के भीतर ही रहें। उन्होंने कहा कि यह फैसला लोगों की सेहत और सुरक्षा की ²ष्टि से लिया गया है। दिल्ली में लॉकडाउन गत सोमवार को रात दस बजे से शुरू हो गया है और 26 अप्रैल को तड़के पांच बजे तक जारी रहेगा।     

केजरीवाल ने ट्वीट किया, दिल्ली में आज से लॉकडाउन शुरू हो चुका है। ये फैसला आपके स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनकार लिया गया है। कृपया इसमें सरकार का सहयोग करें, अपने घर पर ही रहें, संक्रमण से बचकर रहें। सोमवार को लॉकडाउन की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि कोविड-19 के मरीज बहुत बड़ी संख्या में होने के कारण दिल्ली में स्वास्थ्य प्रणाली बहुत अधिक दबाव में है और यदि सख्त कदम नहीं उठाए गए तो प्रणाली ध्वस्त हो जाएगी।     

लॉकडाउन के कारण निजी कार्यालय तथा अन्य प्रतिष्ठान मसलन दुकानें, मॉल, साप्ताहिक बाजार, निर्माण इकाईयां, शिक्षण संस्थान आदि बंद रहे और लोग भी घरों से बाहर नहीं निकले। 

वैक्सीन के कच्चे माल से बैन हटाने पर विचार करेगा अमेरिका, पूनावाला ने की थी अपील

एक दिन में 23 हजार 686 नए मामले
दिल्ली में तेजी से हो रहे कोरोना संक्रमण के प्रसार के चलते कोहराम मचा हुआ है। यह कोरोना विस्फोट लोगों के लिए जानलेवा साबित होने लगा है। एक ही दिन में दिल्ली में रिकॉर्ड 240 मौतें हुई हैं। इस वजह से स्थिति भयावह नजर आने लगी है। वहीं एक दिन में 23 हजार 686 नए मामले सामने आए।

दिल्ली में दो दिनों में ही 49 हजार 148 नए मामले सामने आ चुके हैं। लिहाजा सक्रिय मरीजों की संख्या करीब 77 हजार पहुंच गई है। इसके चलते मरीजों का इलाज मुश्किल हो गया है। अस्पताल में आईसीयू बेड्स और वेंटिलेंटर लगभग समाप्त होते नजर आ रहे हैं। मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.