Wednesday, Oct 16, 2019
arvind kejriwal says delhi public not felt sting economic downturn due to aap plans

केजरीवाल बोले- AAP सरकार की योजनाओं के चलते नहीं चुभ रही है आर्थिक मंदी

  • Updated on 9/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह व्यापारी समुदाय से होने के नाते उनकी पीड़ा समझते हैं। उन्होंने दावा किया कि आम सरकार की योजनाओं के चलते राष्ट्रीय राजधानी को आर्थिक मंदी की चुभन महसूस नहीं हुई है। 

बंगला खाली नहीं करने वाले पूर्व सांसदों की क्लास लगाएगा नया कानून

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह चाहते हैं कि देश की आर्थिक स्थिति बेहतर हो। केजरीवाल ने व्यापार और उद्योग मंडल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, 'मैं खुद व्यापारी परिवार से हूं और व्यापारियों की व्यथा, दर्द और समस्याओं को अच्छी तरह समझता हूं। इस आर्थिक मंदी के समय में दिल्ली सरकार की योजनाओं के चलते दिल्ली के लोग उतनी अधिक चुभन महसूस नहीं कर रहे हैं।’’

अनुच्छेद 370 पर जम्मूकश्मीर पीपुल्स कांफ्रेस की याचिका पर विचार को तैयार सुप्रीम कोर्ट 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापार मंदा पड़ रहा है और लोगों के वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई, जबकि उनके खर्च बढ़ रहे हैं, ऐसे में उनकी सरकार ने दिल्ली के लोगों को बहुत अधिक मदद पहुंचाई, ताकि उन्हें आर्थिक मंदी की चुभन महसूस न हो। 

PSA के तहत गिरफ्तार अब्दुल्ला के लिए उनका घर ही बना जेल

उन्होंने कहा, 'हमने 200 यूनिट तक का बिजली बिल माफ कर दिया। हमने मुफ्त पानी मुहैया कराया और पानी के पुराने बिल माफ कर दिए। अब महिलाओं के लिए बस का सफर भी मुफ्त होगा।’’ केजरीवाल ने दावा किया कि अर्थव्यवस्था च्च्भीषण मंदी’’ से गुजर रही है और केंद्र से हालात को बदलने के लिए जरूरी कदम उठाने की अपील की। 

कॉलेजियम ने न्यायमूर्ति कुरैशी को पदोन्नति देने का निर्णय लिया है: सुप्रीम कोर्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.