Friday, Jan 28, 2022
-->
arvind kejriwal says if shooter of shaheen bagh is from aap then give punishment doubled

केजरीवाल बोले- शाहीन बाग का शूटर अगर AAP से है, तो मिले दोगुनी सजा

  • Updated on 2/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को कहा कि शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थल पर गोली चलाने वाला व्यक्ति यदि उनकी पार्टी से संबंधित है तो उसे ‘‘दोगुनी सजा’’ दी जानी चाहिए। केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए। 

कन्हैया कुमार के काफिले पर बिहार में हमला, ड्राइवर के साथ हुए घायल

उन्होंने गृह मंत्री का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मैं अमित शाह से आग्रह करना चाहता हूं कि वे राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता न करें।’’ उन्होंने कहा कि जो भी कानून एवं व्यवस्था बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार है उसे सख्त सजा दी जानी चाहिए। पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि पिछले सप्ताह शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर गोलीबारी करने वाला कपिल बैसला आप का सदस्य है। 

यौन शोषण में आरोपी चिन्मयानंद जमानत पर जेल से रिहा, कॉलेज में बंटी मिठाइयां

इसके बाद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी और भाजपा के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया था। केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं किसी भी राजनीतिक दल के साथ उसके (बैसला) संबंधों के बारे में अवगत नहीं हूं। यदि वह आप से कहीं से भी संबंधित है तो उसे दोगुनी सजा दी जानी चाहिए। यदि वह दस साल जेल का हकदार है तो उसे 20 साल की जेल दी जानी चाहिए। राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए।’’ 

हरियाणा: खट्टर सरकार के मंत्री बोले- राम रहीम को है अंतरराष्ट्रीय संगठनों से खतरा

उन्होंने कहा, ‘‘मैं केंद्रीय गृह मंत्री से राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ राजनीति न करने के लिए कहना चाहता हूं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘विधानसभा चुनाव से केवल 48 घंटे पहले, यदि आप (शाह) संवाददाता सम्मेलन के लिए पुलिस अधिकारियों को भेज रहे हैं तो इससे आपके बुरे इरादे जाहिर होते है। लोग मूर्ख नहीं हैं, वे आपके इरादों को समझते हैं।’’ 

रजनीकांत ने आयकर मामले में राहत मिलने के बाद मुसलमानों को #CAA की बताई अहमियत

उन्होंने कहा कि शाह को बैसला को जेल भेजना चाहिए, चाहे वह आप, भाजपा, कांग्रेस या किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित हो। पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने मंगलवार को कहा था कि बैसला और उसके पिता 2019 की शुरूआत में आप में शामिल हुए थे। आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने हैरानी जतायी कि किसके निर्देशों पर दिल्ली पुलिस उनकी पार्टी पर आरोप लगा रही है। 

चिदंबरम ने गिनाई अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार की 3 बड़ी गलतियां

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.