arvind-kejriwal-son-pulkit-kejriwal-pass-in-the-12th-class-examination-of-cbse-board

दिल्ली CM केजरीवाल के बेटे को CBSE 12वीं में मिले इतने प्रतिशत अंक

  • Updated on 5/2/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) के बेटे पुलकित केजरीवाल (pulkit kejriwal) ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96.4 प्रतिशत अंक हासिल किये। सीबीएसई (CBSE) की 12वीं के नतीजे गुरूवार को घोषित हुए। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि पुलकित ने नोएडा के एक निजी स्कूल में पढ़ाई की। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (manish sisodia) समेत दिल्ली के कई मंत्रियों ने ट्विटर पर केजरीवाल को बधाई दी।

AAP के मेनिफेस्टो पर कपिल मिश्रा का प्रहार, करार दिया भिखारी का वसीयतनामा

मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) ने ट्वीट किया, ‘‘ईश्वर की कृपा और शुभचिंतकों के आशीर्वाद से हमारे बेटे ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96.4 प्रतिशत अंक पाया है। बहुत बहुत आभार।’’ 2014 में मुख्यमंत्री की बेटी र्हिषता ने भी सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक हासिल किये थे। बाद में उन्होंने आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) भी पास किया।

केजरीवाल के जुमलों से लेकर गौतम गंभीर के सिक्सर तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

Video: चुनावी पिच पर गौतम गंभीर ने जड़ा सिक्सर, स्वीकार किया AAP का Challenge

केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (CBSE 12th Result 2019) ने बृहस्पतिवार को 12वीं के नतीजे घोषित किये। सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा 16 फरवरी को शुरू हुई थी। जो पिछले साल की तुलना में पहले शुरू की गयी थी। नतीजों की घोषणा आम तौर पर मई के तीसरे सप्ताह में होती है, लेकिन यह भी पहले की तुलना में काफी पहले घोषित की गयी है। करीब 13 लाख छात्र परीक्षा में बैठे थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.