Saturday, Jun 23, 2018

केजरीवाल इंसुलिन के सहारे एलजी दफ्तर में अपने मंत्रियों के साथ दे रहे हैं धरना

  • Updated on 6/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के प्रतिनिधि उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच जंग अब और तेज हो गई है। प्रशासनिक समस्याओं से जुड़ी अपनी लड़ाई को उपराज्यपाल के दफ्तर तक ले जाते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट के मंत्री कल शाम से ही धरने पर डटे हैं। 

भय्यू महाराज की खुदकुशी पर सियासत भी गर्म, कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग

सूत्रों की मानें तो मधुमेह के शिकार केजरीवाल को कल रात धरने के दौरान इंसुलिन का इंजेक्शन लेना पड़ा था। इतना ही नहीं, सीएम के लिए घर से कुछ खास खाना लाया गया था।  तकलीफ के बावजूद केजरीवाल अपने धरने पर डटे हुए हैं। 

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा: केजरीवाल को मिल रहा है दूसरे दलों का समर्थन

केजरीवाल ने आज सुबह 6 बजकर 27 मिनट पर अपने ट्वीट में लिखा, 'मेरे प्यारे दिल्लीवासियों , सुप्रभात। संघर्ष जारी है।' ‘आप’ के विधायकों , पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी एलजी दफ्तर के पास डेरा डाल रखा है और पुलिस ने इलाके में घेराबंदी शुरू कर दी है। 

अभय चौटाला बोले- INLD जीती तो ओमप्रकाश चौटाला बनेंगे हरियाणा के CM

इस बीच , अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने की रणनीति के तहत स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी बेमियादी भूख हड़ताल शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी सरकार की मांग है कि एलजी आईएएस अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने का निर्देश दें और 4 महीने से काम में रोड़े अटकाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें। 

उधर, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस ने केजरीवाल और उनकी कैबिनेट मंत्रियों के इस रवैये की कड़ी आलोचना की है। 
लेकिन, आम आदमी पार्टी ने साफ कर दिया है कि उसकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है। 

नवाजुद्दीन के भाई ने हिंदू युवा वाहिनी से लिया पंगा, साइबर सेल करेगी जांच

पार्टी ने विरोध प्रदर्शन को और आगे बढ़ाने के लिए तय किया है कि उसके सभी विधायक कल उपराज्यपाल के दफ्तर तक मार्च करेंगे। मुख्यमंत्री केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय, सत्येंद्र जैन ने कल शाम 5:30 बजे उपराज्यपाल से मुलाकात की थी, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उनके दफ्तर में ही सभी ने डेरा डाल दिया। 

एलजी दफ्तर में पूरी रात बिताने के बाद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर कहा. 'AAP के मंत्रियों के पास धरना देने के सिवा और कोई चारा नहीं रह गया है। इसकी वजह है कि एलजी कई गुजारिशों के बाद भी दिल्ली सरकार की मांगों पर गौर नहीं कर रहे हैं। 

एयरसेल-मैक्सिस केस : ED की मैराथन पूछताछ के बाद भड़के पी. चिदंबरम

केजरीवाल ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है। वह लिखते हैं, 'आईएएस अधिकारियों की हड़ताल समाप्त कराने से एलजी के इनकार और उनकी अभी चल रही हड़ताल को सही ठहराने से मैं तो हैरान हूं। मालूम नहीं पीएमओ ने उन्हें क्या-क्या निर्देश दे रखे हैं।'

नीरव मोदी के ख‍िलाफ रेड कार्नर नोटिस होगा जारी, बिट्रेन के मंत्री ने की पुष्टि- 'यहीं हैं मोदी'

एलजी दफ्तर में पूरी रात गुजारने के बाद सुबह में केजरीवाल ने ट्वीट किया , 'सत्येंद्र जैन ने बेमियादी अनशन शुरू कर दिया है।' जैन ने सुबह 11 बजे एलजी दफ्तर पर अपना अनशन शुरू किया। बहरहाल , एलजी आज अपने दफ्तर नहीं गए। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.